कुविवि के स्नातक द्वितीय वर्ष (वार्षिक) का परीक्षाफल मानकों के आधार पर होगा घोषित

ख़बर शेयर करें


मा० कुलपति प्रो० एन०के० जोशी के निर्देशों के अनुपालन में दिनाँक 30 जुलाई 2021 को आयोजित बैठक में व्यापक छात्र हित में निर्णय लिया गया है कि राज्य में मानकों के आधार पर घोषित किये जाने वाले परीक्षाफलों में समता के दृष्टिगत कुमाऊँ विश्वविद्यालय, नैनीताल में भी वार्षिक पद्यति से आच्छादित द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत विद्यार्थियों का परीक्षाफल मानकों के आधार पर घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  अखिल ब्राह्मण उत्थान महासभा सरकार से परशुराम जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की उठाई मांग

ज्ञात हो कि पूर्व में विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक (बी०ए०/बीएस०सी०/ बी०कॉम०) वार्षिक की परीक्षायें माह मई के तृतीय/चतुर्थ सप्ताह में प्रस्तावित की गई थी, किन्तु कोविड-19 से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के कारण यथासमय संपन्न नहीं कराई जा सकी।

बैठक में निर्णय लिया गया कि वार्षिक प्रणाली में आंतरिक मूल्याङ्कन की व्यवस्था ना होने के कारण स्नातक वार्षिक (बी०ए०/बीएस०सी०/ बी०कॉम०) द्वितीय वर्ष संस्थागत/ व्यक्तिगत/भूतपूर्व विद्यार्थियों का परीक्षाफल उनके प्रथम वर्ष के सैद्धांतिक प्रश्नपत्रों में अर्जित अंकों के औसत एवं प्रथम वर्ष के प्रयोगात्मक परीक्षाओं में अर्जित अंकों के औसत के आधार पर घोषित किया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

10 thoughts on “कुविवि के स्नातक द्वितीय वर्ष (वार्षिक) का परीक्षाफल मानकों के आधार पर होगा घोषित

  1. Why don’t you promote the second year 2021 students onthe basis of first year. Please put some light on my comment and take it seriously

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page