वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुयी पंजाब नेशनल बैंक की 20 वीं एजीएम

ख़बर शेयर करें

देहरादून, 28 जुलाई 2021- देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब नेशनल बैंक ने अपने शेयरधारकों की वार्षिक साधारण सभा (एजीएम) की बैठक आयोजित की। कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए बैंक ने सेबी व कारपोरेट अफेयर्स मंत्रालय (एमसीए) के निर्देशों के अनुपालन में अपनी एजीएम वीडियो कांफ्रेंस के जरिए की जहां शेयरधारकों की भौतिक उपस्थिति नहीं रही।

बैंक की 20 वीं एजीएम के मौके पर शेयरधारकों को संबोधित करते हुए पीएनबी के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) श्री सीएच एस एस मल्लिकार्जुना ऱाव ने वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान बैंक के प्रदर्शन और उठाए गए कदमों को रेखांकित करते हुए जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की चुनौतियों के बावजूद बैंक ने ओरियंटल बैंक आफ कामर्स और यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया का पंजाब नेशनल बैंक में सफलता पूर्वक संविलयन किया।

यह भी पढ़ें -  राज्य में नई शिक्षा नीति के तहत उच्च शिक्षा के नए पाठ्यक्रम तैयार, 10 फ़रवरी तक दे सकते हैं सुझाव

अभूतपूर्व परिस्थितियों के बाद भी अपने मजबूत वैलेंस शीट, ताकतवर सांगठनिक ढांचे, सतत मुनाफे और टिकाउ पूंजी की स्थिति के चलते बैंक विकास के पथ पर अग्रसर रहा है। बैंक ने रिकार्ड समय में तीनों बैंकों के कारोबार, मानव संसाधन और सूचना प्रौद्योगिकी का एकीकरण करने में सफलता पायी है।

इन बैंकों के विलय के चलते क्षमता, प्रदर्शन एवं पहुंच का विस्तार होने के साथ ही बड़ी भौगोलिक पहुंच और विशाल ग्राहकों का आधार बना है। इसके अलावा सांगठनिक ढांचे की पुनर्संरचना ने कई वाणिज्यिक क्षेत्रों में खास ध्यान के साथ कारोबार में वृद्धि का आधार तैयार कर दिया है।

यह भी पढ़ें -  नरसिंह चतुर्दशी भगवान और भक्त के बीच पवित्र रिश्ते को दर्शाता है

सीधे तौर पर ग्राहक केंद्रित व डिजिटल क्रेडिट डिलीवरी के माडल ने न केवल क्रेडिट अंडरराइटिंग की दक्षता में बल्कि सकारात्मक बदलाव लाने के समय में भी सुधार किया है। सीएच एस एस मल्लिकार्जुना ऱाव ने आगे कहा कि कुल मिलाकर हमारा प्रयास अपने अंशधारकों के लिए मूल्यवर्धन का रहा है।

इस बैठक में बैंक के कार्यकारी निदेशक गण श्री संजय कुमार, श्री विजय दुबे व श्री स्वरूप कुमार साहा के साथ ही शेयरधारकों की ओर से बैंक के निदेशक मंडल के सदस्य डा. आशा भंडारकर, श्री गौतम गुहा और भारत सरकार के प्रतिनिधि व बैंक के वैधानिक आडीटर्स उपस्थित रहे।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page