तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय ई-कॉन्फ्रेंस टेक्सटाइल टेक -2022 में एडवांस्ड तकनीकी के विभिन्न विषयों पर की चर्चा

ख़बर शेयर करें

खटीमा : तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय ई-कॉन्फ्रेंस टेक्सटाइल टेक-2022 का आयोजन टेक्सटाइल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया एवं एशियाई पॉलीमर एसोसिएशन के सहयोग से दिंनाक 11 नवम्बर से 13 नवंबर 2022 तक किया गया l इस कॉन्फ्रेंस के सचिव श्री शिव उपाध्याय (आई आई टी दिल्ली) एवं आयोजन समिति के सदस्य डॉ0 आशीष उपाध्याय (असिस्टेंट प्रोफेसर, रसायन विज्ञान विभाग, राजकीय महाविद्यालय खटीमा, ऊधम सिंह नगर, उत्तराखण्ड) ने बतया की इस अंतराष्ट्रीय ई-कॉन्फ्रेंस में देश-विदेश से आये हुए वैज्ञानिको ने अपने व्याख्यान दिए और मेडिकल टेक्सटाइल के क्षेत्र में चर्चा के लिए आई. आई. टी. दिल्ली से अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त प्रो. भुवनेश गुप्ता के मार्गदर्शन में पैनल डिस्कशन का भी आयोजन किया गया और साथ ही कॉन्फ्रेंस का प्रसारण लाइव यूट्यूब और फेसबुक के माध्यम से किया l
टेक्सटाइल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के जॉइंट सेक्रेटरी श्री शिव उपाध्याय ने कहा कि यह सम्मेलन हमारे टेक्सटाइल उद्योगों के लिए एक उज्ज्वल भविष्य बनाने में शिक्षा और औद्योगिक क्षेत्र के बीच एक दिलचस्प सामंजस्य होगा। यह सम्मेलन फैशन फैब्रिक, गारमेंट टेक्नोलॉजी, रक्षा क्षेत्र, कृषि क्षेत्र, पर्यावरण संरक्षण, नॉनवॉवन मेम्ब्रेन, फिल्ट्रेशन फैब्रिक, बायोमेडिकल इंजीनियरिंग और मानव स्वास्थ्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों में टेक्सटाइल सामग्री और प्रौद्योगिकी में नवाचारों के लिए समर्पित रहा। हमारा उद्देश्य मेक इन इंडिया अवधारणा के तहत हमारे स्टार्ट अप के लिए तकनीकी और स्मार्ट टेक्सटाइल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भारत सरकार के साथ आगे बढ़ना है। इस अंतरास्ट्रीय सम्मेलन का एक भव्य आयोजन रहा जहां शिक्षाविद, वैज्ञानिक, शोधकर्ता, उद्यमी और औद्योगिक क्षेत्रों और कपड़ा विज्ञान और इंजीनियरिंग के दूरदर्शी पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया। हमें विश्वास है कि यह सम्मेलन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारी टेक्सटाइल क्षेत्र के लिए विशेष रूप से हमारी युवा पीढ़ी के लिए नया ज्ञान पैदा करने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन प्रदान करेगा।
समापन समारोह में टाई एवं पॉलीमर एसोसिएशन के सदस्यों एवं पदाधिकारियो ने अपनी सहभागिता दी और कार्यक्रम के अंत में कॉन्फ्रेंस सेक्रटरी श्री उपाध्याय ने मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे श्री वाई सी गुप्ता, कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर रहीं डॉ0 चेतना वर्मा एवं अन्य सभी सहभागियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page