79 यूके बटालियन एन०सी०सी/ डी०एस०बी कैंपस नैनीताल के 19 कैडेटों ने ई०बी०एस०बी (एक भारत श्रेष्ठ भारत शिविर) में लिया भाग

ख़बर शेयर करें

एन०सी०सी प्रशिक्षण के एक भाग के रूप में 79 यूके बटालियन एन०सी०सी , डी०एस०बी कैंपस नैनीताल के 19 कैडेटों ने ई०बी०एस०बी (एक भारत श्रेष्ठ भारत शिविर) में भाग लिया, जो 11 जून 2022 से शुरू हुआ और 22 जून 2022 को चंबा, गढ़वाल में समाप्त हुआ और इन्होंने इस शिविर के माध्यम से गुजरात निदेशालय के कैडेटों के साथ परस्पर वार्तालाप कर उनकी संस्कृति को जाना तथा अपनी संस्कृति के बारे में उन्हें बताया।

इस शिविर में कैडेटों ने अब तक विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त किया उनमें से सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्तराखण्ड डारेक्टरेट एवं गुजरात डारेक्टरेट में से नैनीताल ग्रुप को प्रथम स्थान से सम्मानित किया गया । इसके साथ ही इन्हें इंटर ग्रुप बास्केटबॉल प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान,वाद-विवाद और व्याख्यान प्रतियोगिता में तृतीय स्थान एवं एन०आई०ए०पी (राष्ट्रीय एकता जागरूकता कार्यक्रम) में चतुर्थ स्थान प्राप्त किया ।
सीनियर गोकुल सिंह नेगी और सीनियर मनीषा आर्या के नेतृत्व में 79 यूके बटालियन एन०सी०सी ,डी०एस०बी कैंपस के 19 छात्रों ने बहुत ही बखूबी से हर प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया एवं अच्छा प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें -  खास खबर- रामनगर में घटित सुहैल हत्याकांड में शामिल एक और आरोपी पुलिस की हिरासत में

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page