अपर जिलाधिकारी श्री सुरेन्द्र सिंह जंगपागी ने राष्ट्रीय जल मिशन के तहत कैच द रैन पोस्टर का किया विमोचन

ख़बर शेयर करें

नैनीताल – आज गुरूवार को हल्द्वानी एन आई सी सभागार में अपर जिलाधिकारी श्री सुरेन्द्र सिंह जंगपागी ने राष्ट्रीय जल मिशन के तहत कैच द रैन पोस्टर का विमोचन किया गया।
श्री जंगपागी ने युवाओं को सम्बाेिधत करते हुए आहवान् किया कि वह भारत सरकार के इस महत्वाकांक्षी परियोजना को जन-जन तक ले जाने एवं आम लोगों को जल संरक्षण, जल के न्यूनतम उपयोग एवं वर्षा के पानी को संग्रहित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें। उन्होंने कहा कि इस दिशा में जिला प्रशासन एवं नेहरू युवा केंद्र के साझा प्रयासों से हम आम लोगों को जोड़ने में सक्षम होंगे, और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित कर पायंेगे ।


इस अवसर पर उन्होंने पानी के संरक्षण हेतु वृहत वृक्षारोपण चाल खालों का निर्माण, परम्परागत पेय जल श्रोतंों का रखरखाव एवं सोशल मीडीया, रैली, नुक्कड़ नाटक, घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करना तथा इस समबन्ध में विकसित किये गये संदर्भ सामाग्री के माध्यम से सभी चयनित 50 गांवो तक इस अभियान को सक्रियता के साथ ले जायगें और यह कार्य हमारे स्वयं सेवको एवं युवा मंण्डलों के माध्यम से ही सम्भव है।

यह भी पढ़ें -  जीवन बीमा (Life Insurance) परिवार के कमाने वाले सदस्य के नहीं होने की स्थिति में आश्रितों की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करता है


कार्यक्रम के प्रारम्भ में श्री मोहन सिंह शाही, जिला युवा अधिकारी नैनीताल ने कार्यक्रम की विस्तार से रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होने अवगत कराया कि इस कार्यक्रम के लिऐ जनपद के विभिन्न विकास खण्डो से 50 गाॅवो का चयन किया गया है। इन गाॅवेा में युवा क्लब सक्रिय हैं।
जल संरक्षण एवं उसके विवेकपूर्ण उपयोग को आम लोगों में जन जागरूकता पैदा करने के लिये नेहरू युवा केंद्र नैनीताल के समस्त राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवकों एवं विभिन्न युवा मंडलों के सदस्यों ने फिजिकली एवं आॅनलाइन प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें -  जिला बार मे नामांकन प्रक्रिया समाप्त, कुल तेरह प्रत्याशियों ने कराया विभिन्न पदों के लिये नामांकन

इस अवसर पर कार्यक्रम सहायक हरगोबिंद सिंह मेहरा, राष्ट्ीय युवा स्वयं सेवक सुश्री गीता भट्ट, कविता तुलेरा, प्रकाश सिंह बिष्ट सहित विभिन्न युवा मंण्डलो के दर्जन भर युवा फिजीकली सम्मिलित हुऐ। कार्यक्रम का समापन अपर जिलाधिकरी को आभार व्यक्त करते हुए किया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page