कृषि उत्पादन मण्डी समिति परिसर किच्छा में बहुद्देशीय शिविर का हुआ आयोजन

ख़बर शेयर करें

किच्छा – मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, क्षेत्रीय विधायक श्री राजेश शुक्ला व दर्जा राज्य मंत्री समाज कल्याण एवं अनुश्रवण समिति श्री राजेश कुमार की अध्यक्षता में कृषि उत्पादन मण्डी समिति परिसर किच्छा में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया किया। शिविर का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी, विधायक, दर्जा राज्य मंत्री नेे संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। शिविर में महिला सशक्तिकरण, पंचायती राज विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग, आयुर्वेदिक, श्रम विभाग, जिला प्रोवेशन विभाग, अल्प संख्यक विभाग, मत्स्य, पूर्ति, उद्यान, उद्योग, विद्युत, जल संस्थान, पशुपालन, जिला दिव्यांग पुर्नवास, शिक्षा, बैंक आॅफ बडौदा, स्वास्थ्य विभाग, कृषि उत्पादन मण्डी समिति के साथ आदि विभागों के स्टाल लगे थे।

Matrix Hospital

शिविर में चार सौ पचास से अधिक शिकायत/आवेदन प्राप्त हुये जिनमे से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु पे्रषित किये गये। मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित लाभार्थियों को शिविर में वृद्धा पेंशन, दिव्यांग प्रमाण पत्र, विधवा पेंशन, किसान पेशन, बस पास, दिव्यांगजन को ट्राईलसाइकिल व विभिन्न स्वंय सहायता समूह की महिलाओं को उत्तराखण्ड राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने हेतु 42 लाख का ऋण वितरण किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी शिकायते जिस विभाग की है वे अधिकारी शिकायतो को गम्भीरता से लेते हुये उनका 15 दिन के भीतर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि उक्त शिकायतो का जिलाधिकारी द्वारा भी 15 दिन में समीक्षा किया जायेगा यदि किसी भी अधिकारी के स्तर पर लम्बित पायी गयी तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि सरकार व प्रशासन की मंशा है कि विकास योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों को मिले। मुख्य विकास अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा स्टाल का निरीक्षण भी किया गया।
क्षेत्रीय विधायक श्री राजेश शुक्ला ने कहा कि सरकार व मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में आज जो शिविर का आयोजन किया जा रहा है इससे जरूरतमंद लोगों को अवश्य लाभ मिला है। उन्होने कहा कि इसी तरह न्याय पंचायतो में भी बहुद्देशीय शिविरों का आयोजन किया जायेगा ताकि अधिक से अधिक लोगों को विकास योजनाओं का लाभ मिल सकें। उन्होने कहा कि सरकार की मंशा है कि सरकार जनता के द्वार तक पहुंचकर जरूरतमंदो को योजनाओं का लाभ पहुंचाये।

यह भी पढ़ें -  लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीति विज्ञान के अभ्यर्थियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा किया कुमाऊं विश्वविद्यालय के डी एस बी परिसर नैनीताल का नाम रोशन


दर्जा राज्य मंत्री समाज कल्याण एवं अनुश्रवण समिति श्री राजेश कुमार ने कहा कि आज जो जनपद में बहुद्देशीय शिविरो का आयोजन किया जा रहा है उससे अन्तिम छोर के व्यक्ति को अवश्य लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि आज यहा पर बहुत जरूरतमंद लोगों की समस्याओं का निदान किया गया है, आगे भी इस प्रकार के बहुद्देशीय शिविरो का आयोजन किया जायेगा। उन्होने कहा निर्धन व्यक्ति को मदद करने से मन को शांति मिलती है।

यह भी पढ़ें -  श्रीनगर के राजकीय संयुक्त उपजिला चिकित्सालय का सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया लोकार्पण

Ad-Pandey-Cyber-Cafe-Nainital
Ad-Jamuna-Memorial
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page