आकाश+बायजूस ने आकाश ऑडिप्रेप नीट उम्मीदवारों के लिए भारत की पहली व्यापक ऑडियोबुक को किया लॉन्च

ख़बर शेयर करें

www.aakash.ac.in

-ऑडिप्रेप वर्तमान में केवल NEET उम्मीदवारों के लिए पेश किया गया है

-विशेषज्ञों द्वारा विशेष रूप से डिजाइन किए गए भौतिकी, रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान और जूलॉजी के पाठ्यक्रम शामिल हैं

-कक्षा XI-XII के छात्र इस ऑडियो बुक का उपयोग अपनी तैयारी में एक अतिरिक्त बढ़त देने के लिए कर सकते हैं

देहरादून- सर्वश्रेष्ठ देने के लिए अत्याधुनिक तकनीकों और नवोन्मेष का लाभ उठाने की अपनी प्रतिष्ठा को कायम रखते हुए, परीक्षण तैयारी सेवाओं में भारत के अग्रणी, आकाश + बायजूस ने नीट उम्मीदवारों के लिए भारत की पहली व्यापक ऑडियोबुक आकाश ऑडीप्रेप पेश की है।

आकाश ऑडीप्रेप एक अभिनव वेब और ऐप-आधारित ऑडियोबुक है जिसमें विशेषज्ञों द्वारा डिज़ाइन की गई वैज्ञानिक रूप से डिज़ाइन की गई अध्ययन सामग्री के पॉडकास्ट शामिल हैं। ऑडियोबुक भौतिकी, रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान और जूलॉजी पाठ्यक्रम में विस्तृत अंतर्दृष्टि प्रदान करता है जो कक्षा XI और XII के छात्रों के लिए मेडिकल प्रवेश परीक्षा को क्रैक करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उपयोगी होगा।

डिजिटल परिवर्तन पर सवार होकर, ऑडीप्रेप का उद्देश्य बहु-संवेदी शिक्षण दृष्टिकोण के माध्यम से कुशल और प्रभावी शिक्षण प्रदान करना है। ऑडियोबुक पाठों के पुनरीक्षण की प्रक्रिया को किसी भी समय और जहां अधिक सुविधाजनक बनाता है। ऑडियोबुक में स्पेस रिपीटिशन नामक एक विशेष विशेषता भी शामिल है जो छात्रों को शुष्क विषयों को आसानी से समझने और बनाए रखने में सहायता करती है। यह बेहतर समय उपयोग के लिए एक प्रभावी और कुशल उपकरण है।

ऑडियोबुक कुछ रोमांचक विशेषताएं प्रदान करता है जैसे कि उचित मॉड्यूलेशन के साथ उच्च गुणवत्ता वाली ऑडियो सामग्री और आकाश विशेषज्ञों द्वारा स्पष्ट उच्चारण और NEET GRITTY नामक विषय-वार पिछले वर्ष की प्रश्नावली का संकलन। यह छात्रों की अवधारण शक्ति में सुधार करने के लिए शक्तिशाली निमोनिक्स, आरेखों, तालिकाओं और प्रवाह चार्टों की विस्तृत व्याख्या भी प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें -  प्रदेश के मा0 पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने 30 करोड़ 57 लाख 34 हजार की विकास योजनाओं का किया लोकार्पण

आकाश ऑडीप्रेप की विशेषताएं:

1) 1) उच्च योग्य विशेषज्ञ संकाय की देखरेख में तैयार ध्वनि और स्पष्ट उच्चारण के उचित मॉड्यूलेशन के साथ उच्च गुणवत्ता वाली ऑडियो सामग्री

2) 2) NEETY – GRITTY – विशेष विषयों से संबंधित विषयवार पिछले वर्ष के प्रश्न

3) 3) एक आसान तरीके से अवधारणाओं को याद रखने में मदद करने के लिए शक्तिशाली निमोनिक्स

4) 4) पूरी तरह से समझने के लिए डायग्राम, टेबल और फ्लोचार्ट की विस्तृत व्याख्या

5) 5) एनसीईआरटी पाठ्यक्रम से परे महत्वपूर्ण एनईईटी अवधारणाओं को कवर करने वाला सामग्री निर्माता

6) 6) स्व-मूल्यांकन के लिए इंटरएक्टिव त्वरित प्रश्नोत्तरी

7) 7) प्रत्येक अध्याय के अंत में त्वरित पुनर्कथन

8) 8) सूत्र चार्ट – याद रखने में सुधार के लिए अध्याय के विभिन्न महत्वपूर्ण सूत्रों का समूह

ऑडियोबुक में एक कंटेंट बिल्डर फीचर भी शामिल है जो एनसीईआरटी पाठ्यक्रम से परे भी प्रासंगिक एनईईटी अवधारणाओं को शामिल करता है और एक मजेदार तरीके से अभ्यास और तैयारी में स्व-मूल्यांकन सहायता के लिए इंटरैक्टिव त्वरित क्विज़ है। ऑडीप्रेप प्रत्येक अध्याय के अंत में त्वरित पुनरीक्षण और महत्वपूर्ण फ़ार्मुलों के समूह के लिए एक त्वरित पुनर्कथन भी प्रदान करता है जो जटिल अवधारणाओं को आकर्षक और समझने में आसान बनाता है।

यह भी पढ़ें -  राजकीय पॉलिटेक्निक के प्रधानाचार्य अखिलेश वर्मा ने पर्यावरण दिवस पर किया वृक्षारोपण

ऑडीप्रेप के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, आकाश+बीवाईजेयू के प्रबंध निदेशक, श्री आकाश चौधरी ने कहा, “हम एक दूरंदेशी संगठन हैं और अपने छात्र के पहले दृष्टिकोण का सम्मान करने के लिए, हम एक अनुकूल प्रदान करने वाली सर्वोत्तम तकनीकों को लाने के लिए लगातार नवाचार कर रहे हैं। सीखने का माहौल। हम उद्योग में कई शैक्षिक प्रवृत्तियों के अग्रणी हैं। ऑडीप्रेप भी तक एक और पथ-प्रदर्शक टूल है जो NEET के उम्मीदवारों को अतिरिक्त बढ़त प्रदान करता है। व्यापक ऑडियोबुक अनुभवी शिक्षकों द्वारा क्यूरेट की गई उच्च गुणवत्ता वाली अध्ययन सामग्री प्रदान करती है और छात्रों को उनके बहु-संवेदी सीखने की अपील करके संलग्न करती है। ”

ऑडीप्रेप एक पोर्टेबल ऑडियोबुक समाधान है जो समय के सर्वोत्तम उपयोग को सक्षम बनाता है। कोई भी अपनी सुविधानुसार कभी भी, कहीं भी सुन और सीख सकता है। यह टूल स्पेस रिपीटेशन की सुविधा भी देता है जो वैज्ञानिक रूप से दीर्घकालिक मेमोरी रिकॉल को बेहतर बनाने के लिए सिद्ध है। ऑडियोबुक प्रिंटेड स्टडी मटेरियल के माध्यम से विजुअल सेंस को शामिल करके, ऑडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से सुनने के साथ-साथ माई अंडरलाइनिंग कीवर्ड्स लिखकर और रनिंग नोट्स लेकर टच की भावना को जगाते हुए मल्टीसेंसरी लर्निंग को भी समाहित करता है।

नीट की तैयारी करने वाले आकाश+बीवाईजेयू के ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए ऑडीप्रेप मुफ्त उपलब्ध होगा।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे- विकास कुमार-8057409636

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page