आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने उत्तराखंड के कोटद्वार में अपना पहला इनफार्मेशन सेंटर किया लॉन्च

ख़बर शेयर करें
  • आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड, 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 215 से अधिक केंद्रों के साथ 2.5 लाख से अधिक वार्षिक छात्र संख्या के साथ परीक्षा तैयारी सेवा क्षेत्र में अग्रणी है
  • उत्तराखंड के कोटद्वार में नया इनफार्मेशन सेंटर मेडिकल, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपियाड की तैयारी करने वाले छात्रों को सभी आवश्यक पाठ्यक्रम और निकटतम केंद्र से संबंधित जानकारी प्रदान करेगा

कोटद्वार, उत्तराखंड- देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के सिद्धांत को आगे बढ़ाने, हजारों छात्रों को डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के उनके सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए, परीक्षा तैयारी में अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने आज सिधबली कॉम्प्लेक्स, नजीबाबाद रोड नियर बैंक ऑफ इंडिया, कोटद्वार, उत्तराखंड में अपना पहला इनफार्मेशन सेंटर लॉन्च किया।

यह इनफार्मेशन सेंटर छात्रों के लिए सहायक होगा और उन्हें आकाश के ऑफर्स, पाठ्यक्रमों, स्थानों आदि से संबंधित सभी प्रमुख जानकारी प्रदान करेगा। छात्रों के पास आकाश में मेडिकल और इंजीनियरिंग के साथ-साथ फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों को चुनने का भी विकल्प होगा।

यह भी पढ़ें -  बेतालघाट में सात मार्च को राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड बनाने हेतु शिविर का होगा आयोजन

नए सूचना केंद्र का उद्घाटन श्री बृजेश त्रिपाठी, डिप्टी डायरेक्टर; डॉ ऐश्वर्या टंडन, सीनियर ए डी; श्री संदीप सोनी, आर बी एच, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज, सहित कंपनी के अन्य अधिकारी द्वारा किया गया।

उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर, डॉ एच.आर. राव ने कहाः “कोटद्वार में नया सूचना केंद्र डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए एक बड़ा वरदान होगा। सूचना केंद्र छात्रों को सही रास्ते पर लाने में मदद करेगा और उन्हें सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगा। आज, आकाश अपने अखिल भारतीय केंद्रों के नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। इसकी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और इसके शिक्षण की प्रभावशीलता, जैसा कि इसके छात्रों के चयन की संख्या से पता चलता है, ने आकाश को स्नातक चिकित्सा और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए अर्हता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है।”

यह भी पढ़ें -  एलबीएस महाविद्यालय में अभिभावक शिक्षक संघ का किया गठन सबकी सर्वसम्मति से हरीश चन्द्र पाण्डे बने पीटीए अध्यक्ष

आकाश में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र या तो तत्काल प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा (आईएसीएसटी) ले सकते हैं या ऐंथे (आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। आईएसीएसटी कक्षा 8 वीं से 12 वीं तक के छात्रों के लिए हाल ही में शुरू किया गया छात्रवृत्ति कार्यक्रम है, जो उन्हें तुरंत ट्यूशन फीस पर 90þ छात्रवृत्ति जीतने का मौका प्रदान करता है।

आकाश में प्रस्तुत कार्यक्रम विभिन्न परीक्षाओं के लिए छात्रों को बड़े पैमाने पर तैयार करते हैं। इसके अलावा, अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अनुप्रयोग-आधारित शिक्षा पर केंद्रित है जो इसे एक ब्रांड के रूप में अलग करती है। आकाश में विशेषज्ञ संकाय आधुनिक और इंटरैक्टिव शिक्षण विधियों का पालन करते हैं जो छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं। इस प्रकार, आकाश का सिद्ध सफलता रिकॉर्ड, इसकी अनूठी शिक्षा वितरण प्रणाली के लिए जिम्मेदार हो सकता है जो केंद्रित और परिणाम-उन्मुख शिक्षण मनोविज्ञान पर जोर देता है।

www.aakash.ac.in

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page