आकाश इंस्टीट्यूट के एयरटेल डीटीएच के साथ करार जेईई मेन (अप्रैल) के लिए टीवी पर क्रैश कोर्स किया शुरू

Ad
ख़बर शेयर करें
  • आकाश एडुटीवी चैनल 467 और 478 भारत के एकमात्र टीवी चैनल हैं जो जेईई और एनईईटी के लिए तैयारी करवाते है
  • आकाश एडुटीवी नियमित रूप से आकर्षक सामग्री डालता है जैसे ‘आकाश पाठशाला’ – एक परामर्श श्रृंखला जो 6 मिलियन से अधिक घरों में देखी गई थी

देहरादून- प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले संस्थानों में देश भर में अग्रणी आकाश इंस्टीट्यूट ने एयरटेल डीटीएच के साथ साझेदारी साझेदारी में जेईई मेन (अप्रैल) आवेदकों के लिए पावर-पैक क्रैश कोर्स शुरू किया है। यह पाठ्यक्रम आकाश टेलीविजन संस्थान के विशेषज्ञों द्वारा आपके टीवी स्क्रीन पर लगभग 60 घंटे की समृद्ध सामग्री प्रदान करता है। आकाश एडुटीवी चैनल 467 और 478 भारत के एकमात्र टीवी चैनल हैं जो जेईई और एनईईटी की तैयारी के लिए समर्पित हैं। चैनल केवल 8.23/ दिन में उपलब्ध हैं, जो गुणवत्ता परीक्षण प्रस्तुत करने के संसाधनों को सभी के लिए सुलभ बनाते हैं।

जेईई क्रैश कोर्स को दुनिआ के सभी छात्रों के लिए गुणवत्ता परीक्षण तैयारी सुलभ बनाने के उद्देश्य से तैयार किया गया है। चैनल के मामूली शुल्क ने सामग्री को हर किसी के लिए उपलब्ध कराया है।

यह भी पढ़ें -  रोजगार-उत्तराखंड पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान 400 अभ्यार्थी में कितने अभ्यार्थी रहे सफल, आइये जानते हैं

क्रैश कोर्स शो 2 अप्रैल से 24 अप्रैल (सोमवार – शनिवार) के बीच दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे के बीच हर रोज प्रसारित किया जाएगा। शो में लाइव इंटरेक्टिव क्लास और साप्ताहिक क्विज भी शामिल होंगे।

छात्रों को लाभान्वित करने के लिए, क्रैश कोर्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह छात्रों को बेहतर शिक्षण अनुभव देने के लिए लाइव इन क्लास डाउट क्लीयरिंग सेशंस की सुविधा भी प्रदान करता है। इसके अलावा, आकाश के विशेषज्ञ हर रविवार को प्रेरक और सलाह सत्र देंगे।

यह क्रैश कोर्स उन छात्रों के लिए फायदेमंद होगा जो अप्रैल 2021 में जेईई मेन देंगे। छात्र इस अवसर का उपयोग अपने घरों के आराम और सुरक्षा में बैठकर अपनी तैयारी को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैं।

आकाश एडूटीवी पर जेईई क्रैश कोर्स के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए, एईएसएल की सहायक कंपनी, आकाश एडुटेक प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ, नरसिम्हा जयकुमार कहते हैं, “एडूटीवी प्लेटफॉर्म ने टेलीविजन उपयोग करके एक किफायती माध्यम के रूप में सफलतापूर्वक हमारी पहुंच का विस्तार करने में मदद की है। यह आकाश एजुकेशनल सर्विसेज की सभी के लिए गुणवत्ता और सस्ती परीक्षण प्रस्तुत करने की कोचिंग के दृष्टिकोण के अनुरूप है, जो देश में सबसे बड़ा ओमनी-चैनल टेस्ट प्रीप प्लेयर है। जेईई क्रैश कोर्स का शुभारंभ उसी दिशा में अगला कदम है। ”

यह भी पढ़ें -  ’मेक इन इंडिया’ पहल के साथ तालमेल बिठाते हुए, भारत में अपने परिचालन के विस्तार की ओर अग्रसर

एयरटेल डीटीएच के सब्सक्राइबर आकाश पाठशाला पर आकाश ईडु टीवी – चैनल 467 जेईई के लिए और 478 एनईईटी के लिए देख सकते हैं।

आकाश पाठशाला के पहले तीन एपिसोड – एक काउंसलिंग श्रृंखला जो फरवरी 2021 में जारी की गई थी, 6 मिलियन से अधिक परिवारों द्वारा देखी गई थी। कुछ जेईई क्रैश कोर्स के एपिसोड को आकाश डिजिटल के आधिकारिक चैनल – https: //www.youtube.com/aakashdigital पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page