आकाश इंस्टीटयूट ने एयरटेल डीटीएच पर कक्षा 9 और 10 के छात्रों के लिए एनसीईआरटी क्रैश कोर्स किया लॉन्च

ख़बर शेयर करें

आकाश इंस्टीटयूट ने एयरटेल डीटीएच पर कक्षा 9 और 10 के छात्रों के लिए एनसीईआरटी क्रैश कोर्स लॉन्च किया

  • आकाश एडुटीवी पर 60-दिवसीय क्रैश कोर्स में कक्षा 9 और 10 के छात्र अब टीवी देखते हुए गणित और विज्ञान के लिए पूरे एनसीईआरटी पाठ्यक्रम को कवर कर सकते हैं
  • फाउंडेशन (एनसीईआरटी) क्रैश कोर्स का लॉन्च ’आकाश पाठशाला’ और ’द साइंस बिहाइंड क्रिकेट’ जैसी अत्यधिक सफल और आकर्षक सामग्री श्रृंखला की तरह नवीनतम है

देहरादून, 17 मई, 2021- कक्षा 9 या 10 के छात्रों को अब इस बारे में चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है कि महामारी के कारण उनकी नियमित स्कूल की दिनचर्या में व्यवधान के कारण वे अपने एनसीईआरटी पाठ्यक्रम को कैसे पूरा करेंगे। आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल), परीक्षा तैयारी सेवाओं में देश भर में अग्रणी, ने एयरटेल डीटीएच के सहयोग से, टीवी पर भारत का पहला फाउंडेशन क्रैश कोर्स शुरू किया है।

छात्र अब आराम से घर बैठे टीवी देखते हुए कक्षा 9ध्10 के लिए 60 दिनों में अपना स्कूल पाठ्यक्रम पूरा कर सकते हैं। ऐसा करने से, उन्हें अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं जैसे ओलंपियाड या छम्म्ज्ध्श्रम्म् जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी शुरू करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है।

यह भी पढ़ें -  एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा धारकोट में स्थित मालचंद देवता मंदिर परिसर में चलाया गया स्वच्छता अभियान

आकाश एडु-टीवी पर चैनल रु 467 को सिर्फ 8.23 रुपये/ दिन में सब्सक्राइब करने के लिए, ग्राहकों को 9154052467 पर एक मिस्ड कॉल देना होगा और अपने 5-दिवसीय निरू शुल्क परीक्षण को सक्रिय करना होगा। आकाश एडुटीवी पर फाउंडेशन क्रैश कोर्स के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए, एईएसएल के सीईओ श्री अभिषेक माहेश्वरी ने कहा, “आकाश एडुटीवी प्लेटफॉर्म ने कोचिंग के लिए एक किफायती माध्यम के रूप में टेलीविजन का सफलतापूर्वक उपयोग करके हमें अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद की है। यह देश में सबसे बड़े ओमनी-चैनल परीक्षा तैयारी कोचिंग के रूप में सभी को गुणवत्तापूर्ण और किफायती टेस्ट प्रीपेअर कोचिंग उपलब्ध कराने के एईएसएल के दृष्टिकोण के अनुरूप है। कक्षा 9वीं और 10वीं के लिए एनसीईआरटी (फाउंडेशन) क्रैश कोर्स का शुभारंभ उसी दिशा में एक कदम है।

मुख्य तथ्य

  • आकाश, दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों द्वारा कक्षाएं
  • आपके घर के आराम और सुरक्षा पर कक्षाएं
  • आकाश विशेषज्ञों द्वारा सावधानीपूर्वक तैयार किया गया पाठ्यक्रम
  • सप्ताह के अंत पर साप्ताहिक क्विज और एडुटेनमेंट सत्र
यह भी पढ़ें -  कुम्भ मेला-2021 की व्यवस्थाओं के लेकर अपर मेलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक

33 हजार से अधिक ग्राहकों के साथ, आकाश एडुटीवी – मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए एईएसएल द्वारा भारत का पहला समर्पित टीवी चैनल – छात्रों के बीच तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

फाउंडेशन क्रैश कोर्स का शुभारंभ श्आकाश पाठशालाश् और श्द साइंस बिहाइंड क्रिकेटश् जैसी अत्यधिक सफल और आकर्षक सामग्री श्रृंखला में नवीनतम है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page