उत्तराखंड के यूजर्स के लिये 1000 रूपये तक के निश्चित इनाम की घोषणा की

ख़बर शेयर करें

पेटीएम और उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के बीच करार

पेटीएम ने उत्तराखंड में यूजर्स को किसी भी समय अपने बिजली बिल के भुगतान की सुविधा दी

उत्तराखंड के यूजर्स के लिये 1000 रूपये तक के निश्चित इनाम की घोषणा की

देहरादून- 27 मई 2021- भारत के अग्रणी डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म पेटीएम ने आज घोषणा की है कि उत्तराखंड में उसके यूजर्स अब इस प्लेटफॉर्म पर किसी भी समय अपने बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं। कंपनी ने बिल के हर भुगतान पर 1000 रूपये तक के निश्चित इनाम की घोषणा भी की है। इस प्लेटफॉर्म पर पहली बार बिजली बिल का भुगतान करने वाले यूजर्स 50 रूपये तक का गारंटीड कैशबैक पाएंगे। पेटीएम ने यूपीसीएल उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के साथ भागीदारी की है, ताकि उसके लाखों यूजर्स डिजिटल तरीके से अपने बिजली बिलों का भुगतान कर सकें।

पेटीएम यह सुनिश्चित करने के लिये पूर्वसक्रिय ढंग से काम करता आ रहा है कि इस महामारी के दौरान अपने यूजर्स को बाधारहित और बिना रूकावट वाली सेवा प्रदान कर सके और वह देख रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपनी सभी दैनिक जरूरतों के लिये उसकी डिजिटल भुगतान सेवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं। पेटीएम के पास 20 मिलियन व्यापारियों का मजबूत आधार है और उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा व्यवसाय बड़े पैमाने पर ऑनलाइन पेमेंट्स को स्वीकार कर रहे हैं। अप्रैल 2020 से ही उसने बिजली बिलों के लिये डिजिटल पेमेंट्स में भारी बढ़त देखी है,क्योंकि ज्यादातर लोग अपने घर के बाहर निकलने, कतारों में खड़े रहने और सबसे महत्वपूर्ण, नगदी को छूने से बच रहे हैं, ताकि कोरोनावायरस को फैलने से रोका जा सके।

यह भी पढ़ें -  आटोमेटेड हैंड ऑपरेटेड व्हील चेयर व रैंप सुविधा की हुई शुरूआत- मेलाधिकारी दीपक रावत

अपने यूजर्स को ज्यादा सुविधा देने के लिये पेटीएम ने हाल ही में बिजली बिल के भुगतान के लिये अपने यूआई का विस्तार किया है, जो ट्रांजेक्शन पूरा करने में एक मिनट से भी कम समय लेता है। यूजर्स को केवल अपना राज्य और सेवा प्रदाता चुनना है, बिल नंबर या कस्टमर अकाउंट नंबर एंटर करना है और फिर पेमेंट करना है। यूजर्स को यूपीआई से रोकने वाले अन्य प्लेटफॉर्म्स के विपरीत, पेटीएम अपने यूजर्स को पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वालेट, डेबिट या क्रेडिट कार्ड्स या नेट बैंकिंग में से अपनी पसंद का पेमेंट मोड चुनने का लचीलापन देता है। पेमेंट तुरंत हो जाता है और यूजर्स को बिल पेमेंट पूरा होने पर एक रसीद मिलती है। पेटीएम एसएमएस और इन-एप नोटिफिकेशंस के माध्यम से पेमेंट्स की तारीख भी याद दिलाता है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने बताया, ‘’बिजली का बिल हमारे देश के लोगों के लिये बार-बार आने वाले सबसे महत्वपूर्ण खर्चों में से एक है और हम इसे सभी यूजर्स के लिये एक सुविधाजनक और बाधारहित अनुभव बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं। बेहतर गुणवत्ता और यूजर-फ्रैंडली इंटरफेस के साथ हमारा लक्ष्य भारत में प्रत्येक उपभोक्ता को कभी भी उसके बिजली बिल का भुगतान करने और तुरंत पुष्टि लेने में समर्थ बनाना है। हम नये यूजर्स तक पहुंचने और अपने मौजूदा यूजर्स के रिपीट ट्रांजेक्शंस बढ़ाने के लिये देश में और भी इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड्स के साथ भागीदारी करना जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें -  नैनीताल जनपद में मास्क न पहनने वाले व सामाजिक दूरी का पालन न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ की जाएगी कार्यवाही-DM

पेटीएम बिजली बिल के भुगतान में अग्रणी है और उसने भारत में 70 से ज्यादा इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड्स के साथ भागीदारी की है ताकि इस सेगमेंट में लाखों यूजर्स को सेवा दे सके। पेटीएम के यूजर्स अपने घर बैठे, सुविधा के साथ मोबाइल रिचार्ज, क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान, सिलेंडर की बुकिंग और कई रेगुलर पेमेंट्स भी कर सकते हैं। यह सभी सुविधाएं एक तेज, सुरक्षित और इनाम देने वाले अनुभव के साथ मिलती हैं, जिसे टेक्नोलॉजी पर काम करने वाले भारत के शीर्ष लोगों ने पूरे भारत को सेवा देने के लिये तैयार किया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page