एक की पुरानी रंजिश के चलते 04 दोस्तो ने रची हत्या की साजिश, पुलिस ने मात्र 6 घंटे में किया निर्मम हत्या का सफल अनावरण

Ad
ख़बर शेयर करें



आज मंगलवार 21 दिसम्बर की प्रातः 5.00 बजे थाना भवाली में सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति का खून से लतपथ नग्न शरीर भवाली के नैनीबैण्ड तिरछाखेत रोड पर पड़ा है।
सूचना पर SHO भवाली श्री संजय सिंह गर्ब्याल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटनास्थल का मुआयना कर झाड़ियो में फेंके हुए मृतक के शव की पहचान नवीन चन्द्र आर्या, पुत्र स्व0 रामलाल, निवासी तल्ला तिरछाखेत भवाली नैनीताल उम्र 52 वर्ष के रूप में की गयी तथा वादी की तहरीर के आधार पर थाना भवाली में FIR NO-78/2021, धारा 302 IPC में अभियोग पंजीकृत किया गया।
उक्त सनसनीखेज हत्याकांड के अनावरण हेतु श्री पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के आदेशानुसार घटना के त्वरित अनावरण हेतु डॉ श्री जगदीश चंद्र अपर पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल एवं क्षेत्राधिकारी भवाली श्री प्रमोद कुमार शाह के पर्यवेक्षण मे थाना भवाली एवम नैनीताल पुलिस की फोरेन्सिक टीम, डॉग स्क्वाड टीम व सर्विलांस सहित 04 पुलिस टीमों का गठन किया गया।
गठित पुलिस टीम के द्वारा घटना से संबंधित अलग-अलग पहलुओं के आधार पर घटनास्थल की ओर जाने वाले सभी संभावित सीसीटीवी कैमरो का गहनता से निरीक्षण किया गया। जिसमें चार युवकों को मृतक नवीन चंद्र आर्य के साथ जाते हुए देखा गया। जिस आधार पर उक्त चारों युवकों की धरपकड़ हेतु त्वरित गिरफ्तारी के प्रयास किए गए। जिन्हे मुखबिर की सूचना के आधार पर फरसौली रोडवेज स्टेशन के पास से आज 21/12/21 को ही समय 16.10 बजे गिरफ्तार किया गया। चारों युवक घटना के पश्चात भवाली क्षेत्र से फरार होने की फिराक में थे। गिरफ्तार अभियुक्तों में 1 मोहित 2. आकाश 3. निलेश 4. राजेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मृतक नवीन चंद्र आर्या से एक युवक की पुरानी रंजिश थी, घटना को अंजाम देने के लिए अपने 03 अन्य दोस्तों के साथ मृतक नवीन चंद्र आर्या के साथ शराब पिलाने के बहाने नैनीबैंड तिरछाखेत रोड की ओर लेकर आए थे और शराब पीने के बाद नशे में ही उनके द्वारा पत्थर से उसकी निर्मम हत्या कर फरार हो गए। अभियुक्त गणो की निशानदेही पर पुलिस द्वारा हत्या में प्रयुक्त पत्थर व अभियुक्त गणो के खून लगे कपड़े आदि बरामद कर लिये गये हैं । सनसनीखेज हत्याकांड के मात्र 06 घंटे के भीतर अनावरण करने पर श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक महोदय कुमायूँ रेंज द्वारा 5000/- रू0 , श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय नैनीताल द्वारा 2500/- व श्रीमान पुलिस अधीक्षक अपराध एवं यातायात महोदय नैनीताल द्वारा 1000/- रू0 पुरस्कार राशि देने की घोषणा की गयी है ।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page