भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में मतदाताओं को घर-घर जाकर पोस्टर बैलेट के माध्यम से कराया मतदान,आइये जानते हैं किन मतदाताओं को मिलेगी यह सुविधा

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी – विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतंत्र,निष्पक्ष, समयबद्ध तथा पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराये जाने हेतु रविवार को जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशों के क्रम में एमबी डिग्री कालेज के मनोविज्ञान सभागर में पावर प्रोजेक्टर के माध्यम से डाक मत पत्र हेतु नियुक्त 160 माइक्रोअर्ब्जवर को उपजिलाधिकारी/नोडल अधिकारी राहुल साह एंव जिला शिक्षाधिकारी नरेन्द्र बहादुर चन्द्र ने सैद्धातिक एंव व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया।
प्रशिक्षण के दौरान उन्होने सम्बन्धित वीडियोंग्राफर माइक्रोअर्ब्जवर से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में वे मतदाता जो दिव्यांगजन मतदाता, 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता, कोविड संक्रमण से पीडित एंव अन्य रोगो से पीड़ित मतदाताओं को घर-घर जाकर पोस्टर बैलेट के माध्यम से मतदान कराया जायेगा। जिसके लिए जनपद में 95 टीम गठित गई है जो प्रत्येक विधानसभा में जाकर पोस्टल बैलेट के माध्यम से उन मतदाताओं का शतप्रतिशत मतदान करायगे,जो पोलिंग बूथ में आने में असमर्थ है। उन्होने बताया कि वीडियोग्राफर/माइक्रोअर्ब्जवर इन मतदाताओं की वीडियोग्राफी कर सम्बन्धित विधासभावार रिटर्निंग आफिसर को उपलब्ध करायेगे। उन्होंने कहा निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 गाइडलाईनों का भी अनुपालन किया जाना सुनिश्चित करंे।

Ad
Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page