बैंक ऑफ बड़ौदा ने सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन पर किये हस्ताक्षर

ख़बर शेयर करें

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भारत भर में स्टार्टअप्स को सहयोग प्रदान करने हेतु सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

देहरादून – देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने समस्त भारत में स्टार्टअप्स को सहयोग प्रदान करने हेतु ने अपने बड़ौदा स्टार्टअप बैंकिंग कार्यक्रम के अंतर्गत सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एस.टी.पी.आई.) और ए.आई.सी. एस.टी.पी.आई.एन.ई.एक्स.टी. इनिशिएटिव्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर किए।

इस कार्यक्रम के तहत, गुरुग्राम, दिल्ली, नोएडा, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, पुणे, हैदराबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोलकाता, इंदौर और कोच्चि जैसे प्रमुख स्टार्टअप हब्स में 15 विशेष स्टार्टअप शाखायेँ कार्यरत हैं।

बड़ौदा स्टार्टअप बैंकिंग के तहत प्रदान की जाने वाली प्रमुख सेवायें इस प्रकार हैं-

  • विशिष्ट एवं प्रशिक्षित बैंक अधिकारी जैसे कि स्टार्टअप चैंप्स और रिलेशनशिप मैनेजर जो संपर्क के एकल केंद्र होंगे
  • विशेष रूप से स्टार्टअप्स के लिए तैयार किए गए अनुकूलित बैंकिंग उत्पादों का संग्रह
  • क्लाउड कम्प्यूटेशन, को-वर्किंग स्पेसेज़, टैक्स निर्धारण, लेखांकन, विधिसम्मत आदि के क्षेत्र के बड़े सेवा प्रदाताओं द्वारा अधिमान्य दरों पर प्रदान की जाने वाली सेवाओं का संग्रह।
यह भी पढ़ें -  सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का खेरना एवं उपराड़ी के लोगों ने किया भव्य स्वागत

इस एम.ओ.यू. के बारे में बताते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य डिजिटल अधिकारी, श्री अखिल हांडा ने कहा, “वर्ष 2020 स्टार्टअप्स का दशक है और एक प्रमुख वित्तीय संस्थान के तौर पर, हम निरंतर अभिनवकारी बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं को तैयार करने की दिशा में काम कर रहे हैं, जो स्टार्टअप्स की अनूठी और विशिष्ट बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। इसी उद्देश्य के परिणामस्वरूप एस.टी.पी.आई. और एस.टी.पी.आई.एन.एक्स.टी. के साथ हमारी साझेदारी संभव हुई है, जो संपूर्ण भारत में अभिनवकारी स्टार्टअप्स के लिए अपनी तरह का एक अनूठा सक्षमकर्ता बनकर उभरी है। इस साझेदारी के माध्यम से हम साथ मिलकर भारत में स्टार्टअप के परिवेश के विकास को बढ़ावा देंगे।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊं में कहे जाने वाले प्रवेश द्वार हल्द्वानी के प्रमुख चौराहों पर कुमाऊनी सांस्कृतिक व महापुरुषों के मधुर स्मृतियों से आकर्षित होंगे पर्यटक- डीएम श्री सविन बंसल

चित्रा सुरेश, सहायक महाप्रबंधक -पी.आर. एंड कॉर्प. कॉम द्वारा जारी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page