इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए बीएसई एबिक्स और एलआईसी ने मिलाया हाथ

Ad
ख़बर शेयर करें

देहरादून – बीएसई और एबिक्स सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के एक ज्वाइंट वेंचर, बीएसई एबिक्स इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड ने अपने अत्याधुनिक हाई-टेक प्लेटफॉर्म पर लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन(एलआईसी) इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए इंश्योरेंस ब्रोकर एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की। इस समझौते के तहत, बीएसई एबिक्स, एलआईसी की ओमनी-चैनल डिजिटल उपस्थिति का उपयोग करते हुए अपने ग्राहकों को एलआईसी की तरफ से ऑफर किए गए जीवन और स्वास्थ्य जैसे इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स की पेशकश करेगा। एक जैसी सोच रखने वाले दो संगठनों की इस पार्टनरशिप का उद्देश्य टेक्नोलॉजिकल इनोवेशंस और बेस्ट इन क्लास सर्विसेस समर्थित कस्टमर सेंट्रिक सॉल्यूशंस उपलब्ध कराना है।

एबिक्स, इंक. (एनएएसडीएक्युः ईबीआईएक्स) की सहायक कंपनी एबिक्स, बीएसई एबिक्स में अपने शेयर ऑनरशिप को अपनी पैरेंट कंपनी एबिक्स सिंगापुर पीटीई लिमिटेड से एबिक्सकैश लिमिटेड को ट्रांसफर करने के लिए इरडा (आईआरडीए) की मंजूरी लेने की प्रक्रिया में है।

इंश्योरेंस एक जोखिम कम करने वाला महत्वपूर्ण टूल है जो व्यक्तियों और संगठनों के आर्थिक हितों की रक्षा करता है। बीएसई एबिक्स का उद्देश्य भारत के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचना और देश भर में फैले ग्राहकों की सेवा करने के लिए इंश्योरेंस सॉल्यूशंस उपलब्ध कराना है, और यह सुनिश्चित करना है कि वे सुरक्षित और संरक्षित हो। बीएसई एबिक्स द्वारा एलआईसी प्रॉडक्ट्स की लॉन्चिंग कंपनी के दृष्टिकोण से एक अहम डेवलपमेंट है क्योंकि जीवन बीमा परंपरागत रूप से देश में सबसे तेजी से बढ़ते इंश्योरेंस सेगमेंट्स में से एक है।

यह भी पढ़ें -  व्यापारी नेता के भाई से मारपीट के मामले में तल्लीताल पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

बीएसई के एमडी और सीईओ, श्री आशीष कुमार चौहान ने कहा, “बीएसई एबिक्स में, हमारा उद्देश्य देश के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचना और उनकी जरूरतों के अनुसार इंश्योरेस सॉल्यूशंस देना है। एलआईसी के साथ हमारी पार्टनरशिप का उद्देश्य न सिर्फ उचित इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स उपलब्ध कराना है, बल्कि हमारी अनूठी डिजिटल पहल के माध्यम से अपने ग्राहकों को बेस्ट-इन-क्लास सर्विसेस उपलब्ध कराना भी है। ग्राहक अनुभव को और बेहतर बनाते हुए, बीएसई एबिक्स की डिजिटल कैपेबिलिटीज सर्विसिंग को सपोर्ट करती हैं और हमारे ग्राहकों को उचित पॉलिसीज का चयन करने में मदद करती हैं।“

बीएसई एबिक्स की रणनीति एक ओमनीचैनल डिजिटल चैनल के साथ हजारों पीओएसपी(ज) की फिजिकल प्रेजेंस को कंबाइन करके एक बेजोड़ ’फिजिटल’ पैन इंडिया पहुंच हासिल करना है, जिससे उनके ग्राहकों की तरफ से कंप्लीट ट्रांजैक्शन ऑनलाइन पूरा करने के लिए इसके पीओएसपी(ज) को बीमा कंपनियों से व्यापक रीयल-टाइम कोट्स तक एक्सेस मिल सके। अपनी टेक्नोलॉजी के माध्यम से, बीएसई एबिक्स, पीओएसपी(ज) को बेस्ट इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स डिलीवर करने और डिजिटल टेक्नोलॉजी की गति से फिजिकल ट्रांजैक्शन करके एंड कस्टमर्स को सहूलियत देने में सक्षम बनाता है। यह बीएसई एबिक्स को अपना लाइफ इंश्योरेंस पोर्टफोलियो बनाने का एक बड़ा अवसर मुहैया करता है।

यह भी पढ़ें -  सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मिंयावाला में लगभग 50 करोड़ रूपये की विभिन्न विकास योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

बीएसई एबिक्स ने प्राइवेट कार और टू व्हीलर ऑटो इंश्योरेंस की पेशकश के साथ 7 फरवरी, 2020 को अपने ऑपरेशन की बीटा लॉन्चिंग की थी। कंपनी का लक्ष्य न सिर्फ उपभोक्ता परिप्रेक्ष्य में बीमा खरीद के क्षेत्र में क्रांति लाना है, बल्कि बीमाकर्ताओं को अत्यधिक कुशल तरीके से इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स को डिस्ट्रीब्यूट करने में सक्षम बनाना है।  साथ ही साथ जटिल बैक-एंड प्रोसेसेज को फ्रंट एंड डिस्ट्रीब्यूशन के साथ ऑटोमेटेड और इंटीग्रेटेट करना है। बीएसई एबिक्स प्लेटफॉर्म पर फिलहाल मोटर में सात जनरल इंश्योरेंस कंपनियां, हेल्थ प्रॉडक्ट्स के लिए पांच हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियां और लाइफ प्रॉडक्ट्स के लिए तीन जीवन बीमा कंपनियां हैं। इसके अलावा, हम दो और बीमा कंपनियों के साथ ऑफ़लाइन मोड में भी पॉलिसीज जारी करते हैं। आज तक, बीएसई एबिक्स ने 10,500 से अधिक सेल्स पर्सन्स (पीओएसपी) को रजिस्टर किया है, जिनमें से 4,677 सर्टिफाइड हैं और बीएसई एबिक्स पोर्टल के जरिए बिजनेस करने के लिए तैयार हैं।

www.ebix.com

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे-विकास कुमार-8057409636

Ad
Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page