कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने ग्राम अधौड़ा में आयोजित बहुद्देशीय शिविर में किया प्रतिभाग

ख़बर शेयर करें

नैनीताल – पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार बुद्धवार को परिवहन, समाज कल्याण एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री यशपाल आर्य ने ग्राम अधौड़ा में पंचायत घर के समीप आयोजित बहुद्देशीय शिविर में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर काबीना मंत्री श्री आर्य ने क्षेत्रवासियों के लिए पाॅच घोषणाऐं की। श्री आर्य ने ग्राम पंचायत के गैरखेत में देवी मन्दिर का सौन्दर्यकरण, अधौड़ा ग्राम पंचायत के गैरखेत तोक में मुख्य बरसाती नाले में सुरक्षा दीवार एवं नाला निर्माण, गैरखेत में मुख्य मार्ग से विनोद कुमार आदि के घर की ओर सीसी मार्ग निर्माण, ग्राम पंचायत अधौड़ा मुख्य मार्ग से गिरीश चन्द्र आर्य, गोपाल राम आदि के घर की ओर से प्राथमिक विद्यालय गैरखेत की ओर सीसी मार्ग एवं भू-कटाव रोकने हेतु बरसाती गूल निर्माण, अधौड़ा के गैरखेत तोक में मुख्य मार्ग से ललित आर्य आदि के घर से पुष्पा आर्य के घर की ओर सीसी मार्ग निर्माण कार्य की घोषणा करते हुए कहा कि दो माह में काम शुरू करा दिया जायेगा। विधायक निधि के अन्तर्गत पाॅच लाख की विधायक निधि से ग्र्राम पंचायत अधौड़ा में मुख्य मार्ग से तल्लीसारी की ओर मार्ग निर्माण, सुरक्षा दीवार एवं सीसी निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। पीएमजीएसवाई की सड़क पर महिला मंगल दल द्वारा आॅफ कैरिज वे की सफाई की 59000 रूपये की धनराशि का चैक दिया गया।


श्री आर्य ने कहा कि समन्वय से आसानी से समाधान होता है। जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं कर्मचारी, आपसी तालमेल एवं सहयोग से कार्य करें ताकि योजनाओं को तीव्र गति प्रदान करते हुए उन्हें समय से पूर्ण किया जा सके। उन्होंने कहा कि जन अपेक्षाओं के अनुरूप काम किया जाये और जनता का विश्वास टूटना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि धर्म, जाति, क्षेत्रवाद आदि से ऊपर उठकर काम करना सभी की जिम्मेदारी है और सभी को निःस्वार्थ भाव से जनहित में पूरी तन्यमता, ईमान्दारी एवं निष्ठा से काम करना चाहिए। श्री आर्य ने कहा कि कोई भी गाॅव एवं तोक पेयजल से अछूता नहीं रहेगा, ’’हर घर में नल-हर नल में जल’’ की संकल्पना को साकार किया जायेगा, योजना के अन्तर्गत राज्य सरकार द्वारा मात्र एक रूपये में पेयजल कनेक्शन दिया जायेगा। उन्होंने समाज कल्याण विभाग को जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों में कैम्प आयोजित करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने अधौड़ा के शमशान घाट में शैड निर्माण हेतु विधायक निधि से दो लाख रूपये की धनराशि देने की घोषण की। उन्होंने क्षेत्रवासियों की मांग पर अधौड़ा में सुरक्षा घेरा एवं तारबाड़ कराने की भी घोषणा की। श्री संजीव ने बताया कि रोखड़ सड़क निर्माण हेतु सारी शर्तो का अनुपालन लगभग पूरा हो चुका है तथा दस-बारह दिन में विभाग द्वारा टैण्डर लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि नलनी में सड़क निर्माण हेतु टैण्डर लग चुका है और दस से बारह दिन के भीतर वहाॅ पर काम शुरू हो जायेगा। उन्होंने बजून-फगुनियाखेत सड़क की दशा सुधारने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गैरखेत का नारायण नगर से जोड़ने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है।
श्री संजीव ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों तक सड़क और पानी उपलब्ध कराना उनकी दो प्रमुख प्राथमिकताऐं हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में पानी के बिना जीवन असंभव है, इसलिए पेयजल की आपूर्ति के लिए हर संभव कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में पेयजल की उपलब्धता हेतु कार्य योजनाऐं इस प्रकार से तैयार करायी जा रही हैं कि एक भी घर पेयजल से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि अधौड़ा में पेयजल योजना हेतु शीघ्र ही पचास लाख रूपये की धनराशि स्वीकृति करायी जा रही है। इसके साथ ही श्री संजीव ने विधानसभा क्षेत्र में कराये जा रहे कार्यों एवं प्रस्तावित कार्यों के बारे में जानकारी दी।
शिविर में झूलते हुए बिजली के तार व बिल समय से प्राप्त न होने, पीएमपीजीएसवाई की रोड कटिंग के दौरान मलवे से खेतों, सिंचाई गूल व पेयजल लाईन क्षतिग्रस्त होने आदि से सम्बन्धित शिकायते रखीं। जिस पर काबीना मंत्री ने अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई को मलवे का उचित निस्तारण करने, तथा मलवे से रोड बन्द होने पर तुरन्त रोड खोलने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को पीएमजीएसवाई के साथ आपसी तालमेल से क्षतिग्रस्त गूल का निर्माण कराने, जल संस्थान को क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन शीघ्र ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को जनपद के सभी क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए बिजली के झूलते हुए तारों को सही करने, लकड़ी के पोल व क्षतिग्रस्त पोल को बदलने के निर्देश दिऐ। इसके साथ ही काबीना मंत्री श्री आर्य ने क्षेत्रीय जनता की समस्याऐं सुनी तथा सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के तुरन्त निस्तारण करने के आदेश दिये।

यह भी पढ़ें -  महाशिवरात्रि के अवसर पर सरोवर नगरी समेत आसपास के मंदिरों में भक्तों की लगी भीड़

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page