सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं

The Chief Minister of Uttarakhand, Shri Trivendra Singh Rawat calling on the Union Home Minister, Shri Amit Shah, in New Delhi on August 19, 2019.

ख़बर शेयर करें

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।  उन्होंने कहा कि एडवेंचर और वेलनेस टूरिज्म के जरिए राज्य को एक वैश्विक पर्यटन स्थल बनाना चाहते हैं। पर्यटन राज्य की तरक्की और रोजगार दोनों का आधार है। कोरोना काल में यह प्रभावित हुआ है, अब हम कोविड -19 से उबर रहे हैं और पर्यटन शीघ्र ही पहले से बेहतर स्थिति में होगा।
         मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि 13 डिस्ट्रिक्ट-13 न्यू डेस्टीनेशन से नए पर्यटन केन्द्रों का विकास हो रहा है। राज्य में 2200 से अधिक होम स्टे पंजीकृत किए जा चुके हैं। माउंटेनियरिंग, रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग, कैम्पिंग, पैराग्लाईडिंग, माउंटेन बाईकिंग आदि गतिविधियों में काफी विस्तार हुआ है। लोकप्रिय ट्रैक रूट्स के निकट स्थित गांवों को ट्रैकिंग क्लस्टर के रूप में भी विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोड़ कनेक्टिविटी एवं हवाई कनेक्टिविटी के विस्तार से निश्चित रूप से राज्य के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और राज्य की आर्थिकी के लिए लाभकारी होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page