कोविड-19- तीन दिवसीय वैक्सीनेशन के कार्यो में लगाये जा रहे कार्मिकों को दिया जाय पूर्ण प्रशिक्षण – सीडीओ नवनीत पाण्डे

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा – मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे की अध्यक्षता में कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम की तैयारियों एवं सफल संचालन हेतु जिला टाॅस्क फोर्स की बैठक विकास भवन सभागार में आयोजित हुई। उन्होने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बनाये गये वैक्सीनेशन केन्द्र को सही तरह से चैक कर लंे ताकि आवश्यक व्यवस्थाओं में कोई कमी न रहे। मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद में किये जा रहे 03 दिवसीय वैक्सीनेशन के बारे में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों और इस कार्य में लगे कार्मिकों से जानकारी ली और सभी अधिकारियांे को कड़े निर्देश दिये कि इस कार्य को गम्भीरता से लिया जाय।
उन्होंने इस टीकाकरण हेतु बनाए गए सभी सैक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि वे इस टीकारण के दौरान अपने निर्धारित स्थानों पर बने रहेंगे ताकि किसी प्रकार की समस्या आने पर उसका निदान हो सके। उन्होंने इस कार्य में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि 03 दिवसीय टीकाकरण को विशेष टीकाकरण अभियान के रूप में चलाया जाय। उन्होंने आगामी टीकाकरण के कार्य योजना की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। मुख्य विकास अधिकारी ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि वैक्सीनेशन के कार्यो में लगाये जा रहे कार्मिकों को पूर्ण प्रशिक्षण दिया जाये ताकि वैक्सीनेशन के कार्यो में किसी तरह की कोई परेशानी न हो। उन्होने कहा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु ट्रन्सपोर्ट, सुरक्षा, इंटरनेट आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिये जिससे टीकाकरण अभियान के दौरान किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।
इस बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 योगेश पुरोहित ने बताया कि जनपद में 03 फरवरी 05 फरवरी, 2021 तक चलने वालो टीकाकरण अभियान में जनपद के 11 विकासखण्डों के 2,940 आॅगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिका एवं मिनी आॅगनबाड़ी कार्यकत्रियों का टीकाकरण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इन टीकाकरण के लिये 26 बूथ बनाये गये है। टीकाकरण उस क्षेत्र की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों या उससे लगे चिन्ह्ति टीकाकरण केन्द्र में किया जायेगा।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page