DM धीराज सिंह गर्ब्याल ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर मौके पर ही किया निराकरण

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी- शनिवार को कैम्प कार्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी श्री धीराज सिह  गर्ब्याल  ने फरियादियों की समस्याऐं सुनी तथा अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया। फरियादियों द्वारा प्रमुख समस्याओं में सडक, पानी, शिक्षा, बीमारी ईलाज, मुआवजा, नहरों की सफाई,लो-वोल्टेज, फीस माफी, लोन देयक समय बढाने’ शस्त्र लाइसेंस आदि से सम्बन्धित 47 समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज करायी। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई मे प्रस्तुत समस्याओं का निस्तारित करना सुनिश्चित करें, तथा कृत कार्यवाही से आवेदन कर्ता को भी अवगत करायें।  
फरियादियों में रीता रानी ने अवगत कराया कि एएनएम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ओखलकांडा से 28 फरवरी 2021 को सेवानिवृत्त हो चुकी है उन्हें देयको का भुगतान अभी तक नही हुआ है। जिस पर जिलाधिकारी ने प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुये उन्होने विभाग द्वारा भुगतान अभी तक नही होने पर एक सप्ताह के भीतर भुगतान करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को  सम्बन्धित को समय से भुगतान ना होने पर सम्बन्धित पटल के कर्मचारी के विरूद्व विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये। अनूपा बिष्ट दमुवाढूंगा ने प्रस्तुत प्रार्थना पत्र के द्वारा कहा कि मेरे पति कैंसर की बीमारी से पीडित है अत मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता देने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने श्रीमती बिष्ट के प्रार्थना पत्र को शासन मे भेजने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये। मंजू भटट पत्नी विजय कुमार भटट ने अपने प्रार्थना  पत्र के द्वारा गौलापार मे क्रय की गई भूमि की पैमाइश कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को जांच कर  भूमि की पैमाइश कराने के निर्देश दिये। काठगोदाम क्षेत्र के लोगों ने कोर्ता वार्ड नम्बर-34 के निवासियों द्वारा 8 फीट चैडी सडक की मरम्मत एवं पेडो की छटाई कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एवं अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी को स्थलीय निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। गौलापार, लालकुआं, मोटाहल्दू एवं बिन्दुखत्ता क्षेत्र के लोगों द्वारा नहरों की सफाई व्यवस्था कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता सिचाई को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। अखिल भारतीय किसान सभा मोतीनगर के लोगो द्वारा खत्तों मे कोविड-19 का वैक्सीनेशन कैम्प लगाने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने मौजूद एसीएमओ को रोस्टर बनाकर कैम्प लगाने के निर्देश दिये। महेश लाल साह मुखानी ने अपने प्रार्थना पत्र द्वारा बताया कि क्रय की गई भूमि मे उनका नाम दर्ज नही हो पाया। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को जांच कर नाम दर्ज कराने के निर्देश दिये।  राजपुरा निवासियों राजपुरा क्षेत्र मे झोलाछाप चिकित्सको द्वारा क्लीनिक चलाये जाने पर जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्टेट व एसीएमओ को जांच कराने के निर्देश दिये। विजयपुर व नकैल वासियों ने सूखी नदी मे पुल निर्माण की मांग की। हल्द्वानी शहर में किराये पर चल रहे आंगनबाडी केन्द्र का एक वर्ष से किराया ना मिलने की शिकायत जिलाधिकारी के समक्ष रखी जिस पर जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी से जनपद मे किराये मे संचालित आंगनबाडी केन्द्रो की सूची मांगी तथा सचिव बाल विकास से दूरभाष पर वार्ता कर बजट अवमुक्त करने का आग्रह किया। गौलापार गोविन्द ग्राम वासियों ने गोविन्द ग्राम मे खराब सडक की मरम्मत कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता को निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी तरह ट्रान्सपोर्ट नगर के  टान्सपोर्टर जसपाल सिह कोहली एवं अनिल कपूर डब्बू ने ट्रान्सपोर्ट नगर के सडको के गडडे भरान कराने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को तीन दिन मे गडडे भरान करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिह,उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, एसीएमओ डा0 रश्मि पंत, अधिशासी अभियन्ता सिचाई तरूण बंसल, लोनिवि अशोक कुमार, विद्युत बीएस बिष्ट,जल निगम एके कटारिया, जलसंस्थान एसके श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।  

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page