राज्य के युवाओं को आरा ग्रुप प्रशिक्षण देकर उनकी योग्यता के अनुसार वेतन,भत्ते व अन्य सुविधाओं के साथ देगा रोजगार के अवसर

Ad
ख़बर शेयर करें

पर्यटक स्थलों में अपने व्यवसाय को लाकर उत्तराखंड को ऊंचाइयों की ओर ले जाना ही मेरा और मेरे संपूर्ण आरा होटल्स ग्रुप का है एक ड्रीम प्रोजेक्ट

नैनीताल – आरा होटल्स ग्रुप के प्रबंध निदेशक अंशु मलिक ने कहा है कि अगले तीन माह के भीतर राज्य के 50 होटलों को आरा ग्रुप के मैनेजमेंट के अधीन संचालित कर करीब 500 लोगों को होटल व्यवसाय में रोजगार दिया जाएगा। आरा ग्रुप द्वारा उत्तराखण्ड में अब तक 10 होटल चलाये जाने लगे हैं जबकि 10 और होटल एक हफ्ते के भीतर उनके मैनेजमेंट द्वारा संचालित किये जाने लगेंगे ।
आरा होटल्स ग्रुप द्वारा संचालित किए जा रहे आरा क्लासिक होटल मल्लीताल में पत्रकारों से वार्ता में अंशु मलिक ने बताया कि उनके ग्रुप ने देश के सभी बड़े शहरों में अपने सेल्स ऑफिस खोलने का निर्णय लिया है । इन ऑफिसों के जरिये देश व दुनिया के पर्यटकों की बुकिंग ली जा रही है । इस क्रम में आरा ग्रुप उत्तराखण्ड में अलग अलग श्रेणी के होटल लीज अथवा किराए में ले रहा है । जिनका अंतराष्ट्रीय स्तर की अत्याधुनिक साज सज्जा के साथ मरम्मत की जा रही है । ग्रुप नैनीताल के अलावा कुमाऊं के ज्योलीकोट,बजून,पंगोट,कार्बेट पार्क,मुक्तेश्वर,रानीखेत,कौसानी,बिनसर, पिथौरागढ़ व गढ़वाल के विभिन्न क्षेत्रों में होटल ले रहा है । इन होटलों में होटल मैनेजमेंट कर चुके राज्य के युवाओं को आरा ग्रुप प्रशिक्षण देकर उनकी योग्यता के अनुसार वेतन,भत्ते व अन्य सुविधाएं देगा ताकि डिग्री धारी ये युवा रोजगार के लिये अन्य महानगरों में न भटकें ।
उनका ग्रुप उत्तराखण्ड की संस्कृति,खान पान को भी प्रोत्साहित करेगा और इससे भी पहाड़ में रोजगार के अवसर सृजित होंगे । उन्होंने दावा किया कि एक साल के भीतर आरा होटल्स ग्रुप देश की नामी होटल कम्पनियों की बराबरी करने लगेगा । पत्रकार वार्ता में होटल के मालिक श्री तोमर, आरा ग्रुप की संयुक्त प्रबन्ध निदेशक निधि माथुर मलिक, उत्तराखण्ड निदेशक दीपक मटियाली, कारपोरेट महाप्रबंधक प्रह्लाद रावत, पी आर ओ भूपाल कार्की, श्री अरोरा, आलोक वर्मा, पूजा के अलावा रॉयल कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट के अनुराग भोंसले, पवन कुमार आदि मौजूद थे ।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page