पहली कंपनी बनी- व्यापक एडटेक प्रॉडक्ट सूट वाली दुनिया की, 40,000 संस्थानों तक एक्सेस, 180$ देशों में 20 मिलियन यूजर्स

ख़बर शेयर करें

देहरादून- 07 मार्च, 2022- कक्षा 6 से 12 के छात्रों के लिए भारत के पहले एक्सपेरिमेंटल लर्निंग ऐप, प्रैक्टिकली ने दुनिया की सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली ईआरपी फेडेना (फोराडियन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड) का अधिग्रहण कर लिया है। इस अधिग्रहण के साथ, प्रैक्टिकली दुनिया की पहली एडटेक कंपनी बन गई है जो स्कूलों को एक व्यापक एंड-टू-एंड प्रॉडक्ट सूट ऑफर करती है। यह इंटीग्रेटेड प्रॉडक्ट अब ऑल-इन-वन प्रॉडक्ट और सर्विसेस ऑफर करेगा जिनकी किसी स्कूल को एक्सपेरिमेंटल लर्निंग कंटेंट, इनोवेटिव और कोलाबोरेटिव टीचिंग टूल्स से लेकर ईजी टू यूज एडमिनिस्ट्रेटिव और सपोर्टिंग टूल्स तक में आवश्यकता होती है।

प्रैक्टिकली जिसे हाल ही में ट्रैक्सन द्वारा ’मिनीकॉर्न’ के रूप में मान्यता दी गई है, ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के इस्तेमाल के जरिए छात्रों के लिए इमर्सिव लर्निंग स्पेस में अपनी एक जगह बनाई है; वहीं दूसरी ओर फेडेना शैक्षिक संस्थानों के लिए ईजी एडमिनिस्ट्रेटिव और रिसोर्स प्लानिंग के लिए क्लाउड-बेस्ड टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस उपलब्ध कराता है। वर्तमान में, अपने ओपन सोर्स प्रोजेक्ट के जरिए, फेडेना के प्रॉडक्ट्स का 180$ देशों में 20 विभिन्न भाषाओं में 40,000 संस्थानों के 20 मिलियन यूजर्स इसका व्यापक रूप से उपयोग करते हैं। भारत, मिडल ईस्ट, अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया इसके प्रमुख बाजारों में शामिल हैं। अपनी कॉमर्शियल और कस्टमाइज ऑफर्स के जरिए, फेडेना ने विश्व स्तर पर1000$ एजुकेशन ब्रांड्स को अपनी सेवाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें -  यात्रियों की निर्धारित संख्या के मुताबिक चारधाम रजिस्ट्रेशन पोर्टल को किया गया डिजाइन, रजिस्ट्रेशन में किसी तरह की दिक्कत आने पर कर सकते हैं इन नम्बर पर सम्पर्क

स्कूल मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर, जिसमें एडमिशन, एचआर से संबंधित ऑपरेशंस, एक्जामिनेशन और इवेंट मैनेजमेंट, स्कूल आईडी कार्ड बनाना शामिल हैं के अलावा ईजी टू यूज फेडेना सॉफ्टवेयर,पैरेंट-टीचर जुड़ाव, फी मैनेजमेंट व ऑनलाइन पेमेंट, ग्रेड बुक्स व रिपोर्ट्स, मैनेजिंग टाइम टेबल्स, अटेंडेंस व शेड्यूलिंग और ऑनलाइन एक्जामिनेशन के लिए एक प्लेटफॉर्म भी उपलब्ध कराता है। घरेलू और वैश्विक बाजारों में अपनी पहुंच बढ़ाते हुए अधिग्रहण ने एडटेक इकोसिस्टम में प्रैक्टिकली के कद को और बढ़ाया है। इस अधिग्रहण के जरिए, प्रैक्टिकली विश्व स्तर पर फेडेना स्कूलों के विशाल और विविध नेटवर्क को हाई-क्वालिटी इमर्सिव कंटेंट, सिमुलेशंस, गेम्स और अपना मजबूत टेस्ट-प्रेप प्लेटफॉर्म भी मुहैया कराएगा।

अधिग्रहण के बारे में बताते हुए प्रैक्टिकली की को-फाउंडर और सीओओ,सुश्री चारू नोहेरिया ने कहा, “प्रैक्टिकली दुनिया का पहला सबसे व्यापक एडटेक प्रॉडक्ट सूट बन गया है, यह घोषणा करते हुए हम रोमांचित हैं। फेडेना वैश्विक स्तर पर एक मान्यता प्राप्त सॉल्यूशन प्रोवाइडर है जिसने स्कूल मैनेजमेंट कार्यों को इस्तेमाल में आसान सॉफ्टवेयर में इंटीग्रेट करके शैक्षणिक संस्थानों के एडमिनिस्ट्रेशन की लागत को कम करने में मदद की है। यह कदम न सिर्फ हमारे एक्टिव यूजर बेस को बढ़ाता है बल्कि हमें इंस्टैंट ग्लोबल रीच प्रदान करता है, इसके अलावा यह हमें फेडेना के स्कूलों के मौजूदा नेटवर्क को अपने प्रॉडक्ट और सर्विसेस देने में सक्षम बनाता है।”

यह भी पढ़ें -  क्या है विश्व हिंदी दिवस का महत्व? और क्यों कहते हैं इस लिपि को देवनागरी लिपि? आइए जानते हैं

फेडेना (फोराडियन टेक्नोलॉजीज) के सीईओ नीलकंठ करिंजे ने कहा, “ प्रैक्टिकली ने भारत और मिडल ईस्ट में स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में एक मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है और धीरे-धीरे अन्य क्षेत्रों में भी विस्तार कर रहा है। हमने दुनिया भर के स्कूलों में सबसे अच्छी तकनीक लाने की सिनर्जी शेयर किए हैं। स्कूलों के लिए सबसे इनोवेटिव एडटेक प्रॉडक्ट तैयार करने में प्रैक्टिकली के विजन और उसके योगदान का हिस्सा बनने पर हमें खुशी है। प्रैक्टिकली प्रॉडक्ट और टीम का हिस्सा बनने से, फेडना की खुद के ऑफर्स की बेहतर एडॉप्शन, अधिक स्थिरता और गहरी पहुंच देखने को मिलेगी।”

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे- विकास कुमार-8057409636

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page