खुशखबरी- छोटा भीम फ़नस्कूल द्वारा भारत में बनाया जाएगा, छोटा भीम एक्शन फ़िगर्स पहुंचेंगे देश के प्रत्येक बच्चे तक

ख़बर शेयर करें

फ़नस्कूल इंडिया ने आधिकारिक तौर पर छोटा भीम एंड फ्रेंड्स के एक्शन फिगर्स को घरेलू स्तर पर बनाने और वितरित करने के लिए ग्रीन गोल्ड से लाइसेंस प्राप्त किया।

देहरादून- 17 जुलाई, 2022: भारत की प्रमुख घरेलू खिलौना निर्माता कंपनी फ़नस्कूल इंडिया लिमिटेड ने प्रसिद्ध कार्टून एनिमेशन सीरीज़ के प्रसिद्ध एक्शन फ़िगर छोटा भीम और दूसरे सात कैरेक्टर के निर्माण और वितरण के लिए लाइसेंस प्राप्त करके एक यादगार कदम उठाया है।

फ़नस्कूल ने ग्रीन गोल्ड लाइसेंसिंग एंड मर्चेंडाइजिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से एक्शन फ़िगर्स की सीरीज़ लॉन्च करने का लाइसेंस प्राप्त किया है।

मूल भारतीय एनिमेशन कॉन्टेंट बनाने में प्रमुख, ग्रीन गोल्ड एनिमेशन पिछले कुछ वर्षों में लाइसेंसिंग और मर्चेंडाइजिंग, मूवी प्रोडक्शन एंड डिस्ट्रीब्यूशन, डिजिटल बिजनेस, रिटेल स्टोर्स और इवेंट्स में एक प्रमुख व्यवसायिक के रूप में आगे आगे आते हुए स्थापित हुआ है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लाभ उठाने में कौन सा जिला रहा नंबर एक पर-

प्रसिद्ध कार्टून एनीमेशन कैरेक्टर, भारत में छोटा भीम एंड फ्रेंड्स एक्शन फ़िगर्स के निर्माण के ज़रिए से हमेशा भारतीय बच्चों और फ़नस्कूल के साथ जुड़े रहने वाले “छोटा भीम” ने एक बार फ़िर साबित कर दिया है कि भारत गुणवत्ता वाले खिलौनों के निर्माण में “आत्मा निर्भर” बनने की ओर बढ़ रहा है। मेक-इन इंडिया प्रोग्राम को बढ़ावा देने के सकारात्मक और सचेत निर्णय में फ़नस्कूल सबसे आगे रहा है और छोटा भीम एंड फ्रेंड्स का अधिग्रहण सही दिशा में पहला कदम है।

फ़नस्कूल इंडिया लिमिटेड के सीईओ आर जेसवंत ने हाल ही में लॉन्च के बारे में कहा, “हम अपनी स्थापित विनिर्माण और वितरण क्षमताओं में छोटा भीम को शामिल करते हुए प्रसन्न हैं। हमारा मौजूदा पैमाना और वितरण नेटवर्क भारत में छोटा भीम की क्षमता को अधिकतम करने के लिए आदर्श मंच तैयार करता है हमारे उत्पाद पोर्टफ़ोलियो की महत्वपूर्ण अधूरी जरूरतों को पूरा करता है। “

यह भी पढ़ें -  राज्य सरकार द्वारा रविवार को जारी हुई नई SOP की गाइडलाइंस,आइये जानते है किन-किन चीजों पर 22 जनवरी तक रहेगा प्रतिबंध

ग्रीन गोल्ड एनिमेशन प्राइवेट लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीओओ समीर जैन ने कहा, “जब बच्चों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले, गैर-विषैले खिलौने बनाने की बात आती है, तो भारत में फ़नस्कूल के अतिरिक्त दूसरा कोई विकल्प नहीं है। छोटा भीम और अन्य 7 एक्शन फ़िगर्स के निर्माण और वितरण के साथ फ़नस्कूल इंडिया को लाइसेंस देकर हम बेहद खुश हैं। अपने विस्तृत वितरण नेटवर्क कौशल के साथ, हमें विश्वास है कि छोटा भीम एक्शन फ़िगर्स देश के प्रत्येक बच्चे तक पहुंचेंगे।“

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page