राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने रानीखेत के आरसी वूलन रिहेबिलीटेशन सेन्टर में वीर नारियों द्वारा बनाये गये वूलन उत्पादो का किया अवलोकन

ख़बर शेयर करें

रानीखेत/अल्मोड़ा- रानीखेत भ्रमण पर आयीं मा0 राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर आर्मी हैलीपैड मजखाली (रानीखेत) पहुॅची। जहां पर उनका जनप्रतिनिधियों व जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।


अपने रानीखेत भ्रमण के दौरान राज्यपाल ने रानीखेत स्थित केआरसी वूलन रिहेबिलीटेशन सेन्टर पहुॅची। वहां पर उन्होंने वूलन सेन्टर में वीर नारियों द्वारा बनाये गये वूलन उत्पादो का अवलोकन किया। वीर नारियों द्वारा बनाये गये शाॅल, स्वेटर, जैकेट, टोपी, मफलर को देखकर उन्होंने काफी प्रंशसा की और कहा कि वीर नारियों द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। राज्यपाल ने कहा कि महिला सशक्तिकरण का यह जीवन्त उदाहरण है। इस दौरान उन्होंने कार्य करने वाली महिलाओं से वार्तालाप की और उनके कार्य को सराहा।
इसके बाद राज्यपाल वन विश्राम गृह रानीखेत पहॅची। वन विश्राम गृह में एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना समूह की महिलाओं द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं द्वारा लगाये स्टाल का अवलोकन किया। स्टाॅल में महिला समूह द्वारा उत्पादित उत्पादों की उन्होंने खूब प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि महिलाओं इस तरह के कार्य को देखकर उन्हें लगता है कि महिलायें स्वरोजगार के क्षेत्र में क्रान्ति ला रही है। उन्होंने कहा कि कृषि, हथरघा, बागवानी आदि क्षेत्र में उत्तराखण्ड की महिलाओं के कार्यों के लिये जितनी प्रशंसा की जाय वह कम है। राज्यपाल ने आजीविका समूह द्वारा बनाये उत्पादों को उन्होंने राजभवन में अतिथियों के सत्कार के लिये भेजने के लिये जिलाधिकारी को कहा। इस दौरान समूह द्वारा बनाया गया केक काटा।
इस अवसर जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद में चल रहे महिला समूहों व उनके कार्यों से अवगत कराते हुये कहा कि महिला समूह द्वारा जनपद में बेहतरीन कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर रानीखेत के विभिन्न संगठनों व जनप्रतिनिधियों ने राज्यपाल से मुलाकात की। विभिन्न मांगो पर ज्ञापन सौपा जिस पर राज्यपाल ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें -  इग्नू के सत्रांत परीक्षाएं 8 फरवरी 2021 से प्रारम्भ
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page