कुविवि में ओरिएंटेशन सेशन फॉर स्टूडेंट्स एंड फैकल्टीज विषय पर वेबिनार का किया आयोजन

Ad
ख़बर शेयर करें

नैनीताल गुरुवार 19 अगस्त को इनोवेशन एंड इन्क्यूबेशन सेण्टर द्वारा ओरिएंटेशन सेशन फॉर स्टूडेंट्स एंड फैकल्टीज विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार का उद्घाटन निदेशक, स्पॉन्सर्ड रिसर्च एंड इंडस्ट्रियल कंसल्टेंसी सेल प्रो० ललित तिवारी द्वारा किया गया।

वेबिनार को आरम्भ करते हुए इनोवेशन एंड इन्क्यूबेशन सेण्टर की निदेशिका डॉ० सुषमा टम्टा द्वारा प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम आपके विचारों को वास्तविकता के चश्मे से देखते हुए संसाधनों और रचनात्मक आलोचनाओं के अग्रदूत बनकर उड़ान भरने में मदद करते हैं। हमारा प्रयास है कि विकास और परिवर्तन के शुरुआती चरणों के माध्यम से आपका समर्थन एवं मार्गदर्शन कर नए और छोटे व्यवसायों का पोषण और विकास करें।

यह भी पढ़ें -  ख़ास खबर-10 मई को खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

वेबिनार में मुख्या वक्ता के रूप में नवाचार राजपूत, मिनिस्ट्री ऑफ़ एजुकेशन श्री अरविन्द तिवारी द्वारा इनोवेशन एंड इन्क्यूबेशन सेण्टर के कार्यकलापों के सन्दर्भ में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि यह नवोदित उद्यमियों और इंट्राप्रेन्योर के स्टार्ट-अप के लिए एक मंच प्रदान करता है ताकि वे अपने नवीन विचारों को व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य उत्पादों में परिवर्तित कर सकें। यह पेटेंटिंग और व्यावसायीकरण से संबंधित सेवाएं भी प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें -  मैक्स अस्पताल देहरादून के डॉक्टरों ने बिना चीरा लगाए, छाती से निकाला 7 सीएम का बड़ा ट्यूमर

वेबिनार का सञ्चालन डॉ० हर्ष चौहान ने किया एवं डॉ० नीलू लोधियाल द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। वेबिनार में १३३ प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया एवं अपनी शंकाओं का समाधान किया गया। कार्यक्रम के आयोजन में कुलसचिव श्री दिनेश चन्द्रा, प्रो० चित्रा पांडेय, डॉ० महेश चन्द्र आर्य, डॉ० नंदन सिंह, डॉ० गीता तिवारी, श्री अनुभव मेहरा, डॉ० आदेश, डॉ० राजेश्वर ने सहयोग किया।

Ad
Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page