नैनीताल नगर में पानी के बिलों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर मल्लीताल व्यापार मंडल ने किया धरना प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें

मल्लीताल व्यापार मंडल नैनीताल के अध्यक्ष किशन सिंह नेगी के नेतृत्व में पदाधिकारियों द्वारा नैनीताल नगर में पानी के बिलों में हो रही बढ़ोतरी की अनियमिताओं को लेकर आज मल्लीताल व्यापारी चौक, बड़ा बाजार में जलसंस्थान के विरूद्व धरना प्रदर्शन किया। जलसंस्थान के अधिशासी अभियन्ता से व्यापार मण्डल पदाधिकारियों ने यह मांग की वह जनता से पुरानी दरों पर ही बिलों का भुगतान हासिल करें। उन्होंने कहा कि जनता जितने पानी का उपयोग नहंी कर रही है उससे कहीं अधिक उनका पानी का बिल आ रहा है। नैनीताल नगर में ज्यादातर इलाकों में पानी के मीटर ही नहीं लगाये गये। जिससे नैनीताल नगर में निवास कर रहे गरीब तबके के साथ व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मल्लीताल व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से जनसंस्थान के अधिशासी अभियंता के प्रतिनिधि को ज्ञापन दिया।

यह भी पढ़ें -  चहज के पांडव मन्दिर में गोदान का महत्व-पंडित प्रकाश जोशी

व्यापार मण्डल के महामंत्री त्रिभुवन फर्त्याल ने जनसंस्थान से आये प्रतिनिधियों को ज्ञापन देने के दौरान पढ़ कर अवगत कराया साथ ही यह भी कहा कि अगर सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों द्वारा एक हफ्ते के अन्दर अगर संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया तो चरणबद्व तरीकों से अन्य संगठनों को एकत्र कर उग्र अन्दोलन किया जायेगा।
उनका कहना है कि बिना किसी तार्किक आधार के आधारहीन बिल उपभोक्ताओं को प्रेषित किये जा रहे हैं जो कि बेहद गंभीर बात है। मीटरों की रीडिंग के बिना ही बिल का मूल्यांकन किया जा रहा है। इसके चलते नैनीताल के व्यापारियों व आम जनमानस में विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के प्रति गहरा आक्रोश है। इसके चलते अगर कोई समाधान नहीं निकाला गया तो आगे चलकर एक कठोर रणनीति बनायी जायेगी।
इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेशी वार्मा, कनिष्ठ उपाध्यक्ष मो0 रईस खान, महिला उपाध्यक्ष भारती कैड़ा, संयुक्त सचिव परीक्षित साह, कोषाध्यक्ष सिंद्वार्थ छेत्री, संगठन मंत्री रूचिर साह, साथ अन्य व्यापार मंडल के पदाधिकारी, सदस्य व नागरिक मौजूद थे।

यह भी पढ़ें -  Rajbhawan Uttarakhand-Information Wing
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page