परिस्थितियां सामान्य होने की दशा में माह सितम्बर/अक्टूबर में सम्पादित कराई जायेगी स्नातक वार्षिक की परीक्षायें – कुलसचिव दिनेश चंद्रा

ख़बर शेयर करें


कोविड-19 से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के कारण स्थगित हुई स्नातक वार्षिक की परीक्षाओं के संदर्भ में छात्रों के संशय को दूर करते हुए
कुमाऊँ विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री दिनेश चंद्रा ने बताया कि पूर्व में विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक (बी०ए०/बीएस०सी०/ बी०कॉम०) वार्षिक की परीक्षायें माह मई के तृतीय/चतुर्थ सप्ताह में प्रस्तावित की गई थी, किन्तु कोविड-19 से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के कारण यथासमय संपन्न नहीं कराई जा सकी। अतः दिनाँक 30 जून 2021 को आयोजित परीक्षा समिति की बैठक तत्पश्चात विद्या परिषद की बैठक में व्यापक छात्र हित में निर्णय लिया गया है कि स्नातक (बी०ए०/बीएस०सी०/ बी०कॉम०) वार्षिक की परीक्षायें परिस्थितियां सामान्य होने की दशा में माह सितम्बर/अक्टूबर में सम्पादित कराई जायेगी।
उन्होंने कहा कि समिति में यह भी निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक/स्नातकोत्तर/व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की सम/अंतिम सेमेस्टर की परीक्षायें वार्षिक परीक्षाओं के साथ ही माह सितम्बर/अक्टूबर में सम्पादित कराई जा सकती है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए विद्यार्थियों का स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा सर्वोपरि है।
कुलसचिव श्री दिनेश चंद्रा ने यह भी बताया कि मा० कुलपति प्रो० एन०के० जोशी के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में विवि शीघ्र ही गुणवत्तापरक एवं रोजगारपरक शिक्षा पर फोकस करते हुए शैक्षणिक पाठ्यक्रमों का विस्तार करेगा एवं नए शैक्षणिक केंद्रों व विभागों का सृजन भी करेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page