पर्यटन नगरी नैनीताल में नशे की रोकथाम एवं यातायात नियमों के प्रति चलाया जाएगा जन-जागरूकता अभियान – पुलिस क्षेत्राधिकारी विभा दीक्षित

ख़बर शेयर करें

नैनीताल शहर में बेहतर यातायात व्यवस्था, सुगम पर्यटन, नशे के अवैध कारोबार पर लगाम एवं अपराधों की रोकथाम हेतु नैनीताल शहर की नवनियुक्त पुलिस उपाधीक्षक विभा दीक्षित क्षेत्राधिकारी नगर नैनीताल के पद पर आसीन होने के पश्चात आज पत्रकार वार्ता के माध्यम से अपनी प्राथमिकताएं गिनाई गई।
इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर नैनीताल द्वारा आगंतुक पत्रकारों से शहर की स्थानीय समस्याओं से रूबरू हुई तथा उनके क्रियान्वयन हेतु आश्वासित किया गया। उनके द्वारा बताया गया कि पर्यटन नगरी में पर्यटन के बेहतर कारोबार एवं सुगम यातायात हेतु मुख्य मार्ग के किनारे बनी अवैध पार्किंग को चिन्हित कर हटवाया जाएगा, बढ़ते अपराधों की रोकथाम हेतु सत्यापन अभियान को पुनः चलाया जाएगा साथ ही युवाओं में बढ़ रहे नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु स्थानीय सरकारी/निजी स्कूलों/संस्थानों में पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों के दुष्परिणामों के संबंध में जन-जागरूकता अभियान को चलाए जाने की आवश्यकता है।
बैठक के दौरान पत्रकारों द्वारा बताया गया कि आए दिन स्थानीय स्कूली बच्चों एवं नवयुवकों द्वारा दोपहिया वाहनो को तेज गति से एवं खतरनाक तरीके से चलाया जा रहा है जिसमें रोकथाम की आवश्यकता है इस पर पुलिस उपाधीक्षक महोदया द्वारा बताया गया कि पुलिस द्वारा सर्वप्रथम स्कूल/कॉलेज एवं संस्थानों में जाकर स्कूली छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। तीव्र गति एवं खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वाले नवयुवकों/छात्र-छात्राओं के परिजनों को मौके पर बुलाकर उनकी काउंसलिंग कराई जाएगी। इसके पश्चात भी यदि कोई यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाया गया तो संबंधित के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
महिला अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा से संबंधित त्वरित शिकायतो हेतु CO महोदया द्वारा बताया गया कि किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में डायल 112 पर शिकायत कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त वर्तमान में विभिन्न प्रकार की पुलिस सहायता, ऑनलाइन शिकायतो हेतु उत्तराखंड पुलिस द्वारा Uttrakhand police app लॉन्च किया गया है जिसे कोई भी आम-जनमानस अपने एंड्राइड मोबाइल फोन पर प्ले स्टोर से डाउनलोड कर उत्तराखंड पुलिस द्वारा प्रदत्त विभिन्न प्रकार की सुविधाओं को ऑनलाइन लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
पत्रकार वार्ता के दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मल्लीताल प्रीतम सिंह, थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहताश सिंह सागर सहित नैनीताल क्षेत्र के समस्त इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया कर्मी मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page