प्रेजेंटेशन में विभाग कोर्स, सिलेबस, अनुदान, प्लेसमेंट, उपलब्धियों एवं 5 साल के फ्यूचर प्लान को सम्मिलित कर नवचार हेतु करें प्रयास

ख़बर शेयर करें


आज 07 जुलाई को मा० कुलपति प्रो० एन०के० जोशी की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के समस्त संकायाध्यक्षों की बैठक आहूत की गई। बैठक में कोविड-19 से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के दृष्टिगत विश्वविद्यालय के स्नातक, स्नातकोत्तर एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के समस्त अंतरिम विषम सेमेस्टरों एवं वार्षिक परीक्षा के परीक्षार्थियों के जिन प्रश्नपत्रों /विषयों की परीक्षाएं वर्तमान में सम्पादित नहीं कराई जा सकी है, उनके सन्दर्भ में व्यापक छात्रहित में मानकों का परिक्षण किया गया।

बैठक में कुलपति ने सभी विभागों में पाठ्यक्रम, शोध, रिसर्च प्रोजेक्ट आदि की जानकारी ली। कुलपति ने कहा कि प्रत्येक विभाग नए-पुराने कोर्स, सिलेबस, अनुदान, प्लेसमेंट, उपलब्धियों एवं 5 साल के फ्यूचर प्लान को सम्मिलित कर प्रेजेंटेशन तैयार करें। साथ ही रोजगारपरक शॉर्ट टर्म कोर्स शुरू करने और नवचार हेतु भी प्रयास करें।

यह भी पढ़ें -  क्या खास है इस संकष्टी चतुर्थी व्रत पर

कुलपति प्रो० जोशी ने जहाँ ऑनलाइन पढ़ाई के बारे में सन्दर्भ में जानकारी ली गई वहीं नए पाठ्यक्रमों की बी०ओ०एस० भी शीघ्र करवाने के संदर्भ में भी कहा गया। उन्होंने कहा कि सभी विभाग नैक से संबंधित सभी बिदुओं पर विचार करें ताकि आने वाले समय में नैक टीम द्वारा विश्वविद्यालय को अच्छी रैंकिग मिल सके।

इस अवसर पर तय किया गया कि विश्वविद्यालय के स्नातक, स्नातकोत्तर एवं व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के समस्त अंतरिम विषम सेमेस्टरों एवं वार्षिक परीक्षा के परीक्षार्थियों के जिन प्रश्नपत्रों /विषयों की परीक्षाएं वर्तमान में सम्पादित नहीं कराई जा सकी है, उनके सन्दर्भ में तय किये गए मानकों को कल होने वाली परीक्षा समिति एवं शैक्षणिक परिषद (अकादमिक कौंसिल) की बैठक में रखा जायेगा तत्पश्चात व्यापक छात्रहित में निर्णय लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें -  खास खबर-अर्द्ध कुंभ 2016 में बिछड़ी महिला महाकुंभ 2021 में अपनों से मिली

बैठक में निदेशक डी०एस०बी० परिसर प्रो० एल०एम० जोशी, निदेशक जे०सी० बोस परिसर प्रो० पी०सी० कविदयाल, प्रो० अतुल जोशी, प्रो० एस०सी० सती, प्रो० संजय पंत, प्रो० एम०एस० मावरी, प्रो० आर०के० पांडे, डॉ० अर्चना नेगी साह उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page