महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं से कराया जाएगा कोविड सुरक्षा नियमों का पालन

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार। आज माघ पूर्णिमा स्नान पर्व पर गंगा स्नान को आये श्रद्धालुओं से कोविड सुरक्षा नियमों का पालन सभी जोनल और सैक्टर मजिस्ट्रेटों ने सख्ती से कराया। प्रशासनिक इंतजामों का जायजा लेने के लिए स्वयं जिलाधिकारी ने भी स्थलीय भ्रमण किया और व्यवस्थाओं को परखा। डीएम ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ हरकी पैड़ी सहित अन्य घाटों का स्थलीय निरीक्षण किया।
  जोनल और सैक्टर मजिस्ट्रेट व स्वंय सेवी संस्था कार्यकर्ताओं व सभी मजिस्ट्रेटों ने कोविड गाइड लाइन तथा कोविड एप्रोप्रिएट बिहेयवर का पालन स्नान पर्व पर लोगों से कराया। अधिकारियों व स्वयं सेवी संस्थाओं ने लोगों को जागरूक किया, जो यात्री बिना मास्क पाये गये स्वंय सेवियों ने उनको मास्क पहनाये। लोगों को आपस में दूरी रखन,े एक जगह भीड़ न जुटाने के लिए प्रचार किया गया। स्नान को आये श्रद्धालुओं ने भी प्रशासन का सहयोग करते हुए सुरक्षा उपायों को अपनाया।
सुरक्षा के दृष्टिगत मंडावर चैक पोस्ट, नारसन बार्डर, गोकुलपुर बार्डर, वीरपुर झबरेड़ा बाॅर्डर, काली नदी, श्यामपुर आदि बाॅर्डर व चैक पोस्ट आदि पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा बड़ी संख्या में कोरोना की रैंडम जांच, सैंपलिंग, थर्मल स्क्रीनिंग की गयी। कोरानो संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत जगह-जगह लोगों से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराया गया। ड्यूटी मे तैनात मजिस्ट्रेटों ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा का भी ख्याल रखा।
श्रद्धालुओं का आगमन सुगमता से व स्नान पर्व सकुशल गतिमान रहा।

यह भी पढ़ें -  एमआई-17 हेलीकाप्टर से नरेंद्रनगर रेंज में बुझाई गई वनाग्नि
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page