उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद यूटीडीबी की ओर से इंडिया ट्रैवल मार्ट आईटीएम किया आयोजित

ख़बर शेयर करें

देहरादून – उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद यूटीडीबी की ओर से आयोजित इंडिया ट्रैवल मार्ट आईटीएम के दूसरे दिन पर्यटन अधिकारियों टूर और ट्रैवल संचालकों समेत कई कॉलेज के छात्रों ने घरेलू पर्यटन की बारीकियाँ जानी।

इस मौके पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी डीटीडीओ अतुल भंडारी ने राज्य में साहसिक पर्यटन के क्षेत्र के सम्बंध के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर पर्यटन विभाग की ओर से विभिन्न वीडियो के जरिए उत्तराखंड पर्यटन की सम्भावनाओं पर जानकारी दी गयी। इंडिया ट्रैवल मार्ट आईटीएम के दौरान पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद की ओर से किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। भंडारी ने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए इस इंडिया ट्रैवल मार्ट के द्वारा अधिकारियों को विश्व भर में प्रचलित साहसिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने पर जोर दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  खास खबर-अर्द्ध कुंभ 2016 में बिछड़ी महिला महाकुंभ 2021 में अपनों से मिली

इस अवसर पर पर्यटन निगम के सहायक प्रबंधक ;प्रभारी टीआईबी दिल्ली पर्यटन निगम संदीप कुमार ने भी गुजरात के समृद्ध विरासत और पर्यटन की विशेषताओं को उजागर करने वाले वीडियो साझा किए।

आईसीएम समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय गुप्ता ने कहा कि सत्र का दूसरा दिन सफलतापूर्वक आयोजित किया गयाए जहां पूरे भारत के खरीदारों और एजेंटों ने प्रसिद्ध संगठन का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने कहा कि यह उत्तराखंड पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सराहनीय कार्य है।

यह भी पढ़ें -  सीएम तीरथ सिंह रावत ने स्व.हेमवती नन्दन बहुगुणा की पुण्यतिथि के अवसर पर की श्रद्धांजलि अर्पित

इस अवसर पर अजय गुप्ताए एमडीए आईटीएम धर्म सिंह सजवाण यूटीडीबी के प्रशासनिक अधिकारीए लता मोध उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद की पीआर टीम व सोशल मीडिया टीम आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page