मैट्रिमोनी डॉट कॉम ने एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय के लिए रेनबोलव मैचमेकिंग ऐप किया लॉन्च, जिससे सार्थक संबंध खोजने में मिल सके मदद

ख़बर शेयर करें

देहरादून- भारत के बड़े एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय की लंबे समय से चली आ रही जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से मैट्रिमोनी डॉट कॉम ने रेनबोलव नामक एक मैचमेकिंग और रिलेशनशिप ऐप लॉन्च किया है, ताकि उन्हें गहरा और सार्थक रिश्ते खोजने में मदद मिल सके। ऐप में 45+ लिंग पहचान, 122+ अभिविन्यास टैग और 48+ सर्वनाम शामिल किए गए हैं।
चाहें कोई भी यौन अभिविन्यास या लिंग पहचान हो, एलजीबीटीक्यूआईए+ स्पेक्ट्रम में कतारबद्ध लोग इस समावेशी मंच में पुरुष-समलैंगिक, स्त्री-समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांस, गैर-बाइनरी, अलैंगिक, अरोमांटिक, बहु-रोमांटिक या किसी भी पहचान वाले अन्य समान विचारधारा वाले लोगों के साथ डेट और बॉन्ड करने के लिए यहाँ प्रोफाइल पा सकते हैं।

लॉन्च के दौरान सेवा के बारे में बात करते हुए श्री अर्जुन भाटिया, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर – मैट्रिमोनी डॉट कॉम, कहते हैं, “मैट्रिमोनी डॉट कॉम हर व्यक्ति को एक पसंदीदा साथी खोजने के लिए सशक्त बनाने में विश्वास रखते है। जब गंभीर मैचमेकिंग की बात आती है, तो एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय को काफी हद तक उपेक्षित किया गया है और हम उनको एक सुरक्षित और विश्वसनीय मंच प्रदान करना चाहते हैं। इस सेवा को शुरू करने के लिए पहल स्वयं समुदाय के कुछ सदस्यों ने की थी, जो पिछले वर्ष में हमारे पास आए थे। समुदाय के साथ कई चर्चाएं और कार्यशालाएं करने के बाद इस सेवा की कल्पना की गई और इसे विकसित किया गया। इस कारण रेनबोलव ऐप कई मायनों में अद्वितीय है क्योंकि इसे समुदाय द्वारा समुदाय के लिए बनाया गया है। हमें उम्मीद है कि यह प्लेटफार्म हर एलजीबीटीक्यूआईए+ सदस्य को पार्टनर तलाशने में मदद करेगा।”

यह भी पढ़ें -  पर्यटन की दृष्टि से नया आकर्षित स्थल बनी आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा

रेनबोलव वर्ष की शुरुआत में 9 आंचलिक भाषाओं में वैवाहिक सेवा, जोड़ी ऐप के लॉन्च के बाद आया है, जो नीली कॉलर वाली नौकरी करने वाले लाखों भारतीय गैर-स्नातकों (डिप्लोमा, 12वीं, 10वीं कक्षा या उससे नीचे) की मैचमेकिंग जरूरतों को उनकी मातृभाषा में पूरा करता है।

रेनबोलव निम्नलिखित लाभों के साथ नि:शुल्क पंजीकरण की सुविधा देता है:

l प्रोफाइल निर्माण – अपना प्रोफाइल बनाएँ और अपनी पसंद के आधार पर मैच देखें और संभावित पार्टनर द्वारा खोजे जाए ।

l 45+ लिंग पहचान, 122+ अभिविन्यास टैग और 48+ सर्वनाम इसमें शामिल हैं।

l पूर्ण विश्वास और सुरक्षा के लिए 100% सरकारी आईडी सत्यापित प्रोफाइल।

l केवल वास्तविक सदस्य के फोटो देखें जो सेल्फी -सत्यापित हैं।

l पसंद और वरीयता – हमारे उन्नत फिल्टर के साथ, लिंग पहचान, यौन अभिविन्यास, स्थान, व्यवसाय, आयु, भाषा आदि के आधार पर अपना मैच खोजें।

l फोटो छिपाने का फीचर – आपकी फोटो को कौन देखता है, इस पर नियंत्रण रखने में आपकी मदद करने के लिए यह फीचर है।

यह भी पढ़ें -  सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग

l संगत मिलान अनुशंसा – संगत मिलान अनुशंसाएँ पाएं जो आपकी पसंदों के अनुरूप हों।

प्रीमियम सदस्यता के साथ अतिरिक्त लाभ

· अपने पसंदीदा मैचों के साथ सीधे चैट करें और बातचीत को आगे बढ़ाएँ।

सुरक्षा और गोपनीयता

यह सुनिश्चित करने के लिए कि सदस्य जिस प्रोफाइल चित्र को देखता है और जिस व्यक्ति से वे मिलते हैं, वे वही हैं, प्रत्येक सदस्य को पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान एक सेल्फी अपलोड करके अपनी प्रोफाइल सत्यापित करनी होती है और इसका उपयोग प्रोफाइल पर अपलोड की गई तस्वीरों की जाँच करने के लिए किया जाता है। इतना ही नहीं, आप वास्तविक प्रोफाइल पा सकते हैं जो सरकारी आईडी से सत्यापित हैं। रेनबोलव के साथ, किसी का अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे फोटो, फोन नंबर और ईमेल आईडी पर पूरा नियंत्रण होता है। सदस्य अपनी तस्वीरों और संपर्क विवरणों को छिपा सकते हैं और उन्हें केवल उन्हीं को प्रदर्शित कर सकते हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं।

रेनबोलव ऐप एंड्रॉइड प्ले स्टोर (https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rainbowluv) पर उपलब्ध है और जल्द ही ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध होगा। https://www.matrimony.com

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे- विकास कुमार-8057409636

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page