प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने देहरादून में राजपुर रोड पर बहुउद्देशीय बाजार ‘खादी हाट’ का किया उद्घाटन

ख़बर शेयर करें

प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री माननीय सतपाल महाराज ने शनिवार को देहरादून में राजपुर रोड पर बहुउद्देशीय बाजार ‘खादी हाट’ का उद्घाटन किया। इस केंद्र में उत्तराखंड के ग्रामीण अंचल और सुदूरवर्ती पर्वतीय क्षेत्रों में महिलाओं द्वारा उत्पादित अनेक प्रकार के उपयोगी उत्पादों को बेचने के लिए प्रदर्शित किया गया है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि यहां पर राज्य की स्थानीय तथा पारंपरिक वस्तुओं का संग्रह भी उपलब्ध है। खादी हाट के माध्यम से बैम्बू बोर्डए ग्राम्य श्रीए उत्तराखंड सिल्क फेडरेशनए उत्तराखंड टी बोर्ड तथा खादी एवं ग्रामोद्योग द्वारा उत्पादित विविध उत्पादों का भी विक्रय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के शोरूम खुलने से न केवल हमारे राज्य के विभिन्न विभागों द्वारा उत्पादित पारंपरिक उत्पादों तथा यहां उपयोग में लाई जाने वाली खाने.पीने की वस्तुओं को बढ़ावा मिलेगाए अपितु उत्तराखंड की महिलाओं व कारीगरों को रोजगार के सुअवसर भी प्राप्त होंगे। राज्य में ऐसे महत्वपूर्ण केंद्रों को खोले जाने से हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के ‘वोकल फॉर लोकल‘ अभियान को बल मिलेगा। साथ ही, ‘आत्मनिर्भर भारत’ का सपना भी साकार होगा।

यह भी पढ़ें -  डी एस बी परिसर नैनीताल में चलाया गया स्वच्छता अभियान

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page