नैनीताल के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान महर्षि विद्या मंदिर ताकुला में बाल दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न कार्यक्रम किये गए आयोजित

ख़बर शेयर करें


नैनीताल के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान महर्षि विद्या मंदिर ताकुला में बाल दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान जहां शिक्षकों ने मनोरंजन के साथ ही ज्ञान से परिपूर्ण क्रिया कलाप प्रदर्शित किए, तो वहीं स्कूली बच्चों ने भी मनमोहक प्रस्तुतियों पर खूब वाहवाही लूटी। इस बीच यहां आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।
विद्या मंदिर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्य पूजा जोशी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस बीच गुरू पूजन का आयोजन किया गया। सरस्वती वंदना के साथ नौनिहालों ने कार्यक्रम की शुरूआत की। प्रधानाचार्य पूजा जोशी ने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन पर 14 नवंबर को हर वर्ष बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। क्योंकि नेहरू को बच्चों से बेहद प्रेम था। और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कह कर पुकारते थे। बाल दिवस बच्चों को समर्पित भारत का एक राष्ट्रीय पर्व है। उन्होंने स्कूली बच्चों को चिल्ड्रन-डे के संबंध में अवगत कराया। इसके बाद विद्यालय परिसर में बच्चों तथा शिक्षकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। जगह भरें प्रतियोगिता में देवाशीष बिष्ट, बैलून फाइट में चेतना जोशी, म्यूजिकल चेयर रेस में विनीता रौतेला, बैलून रेस में मनन जोशी, मार्बल रेस में लक्ष्य बिष्ट, विवेक व तनिष्क, मेंढक कूद में भावेश तथा बोरा रेस प्रतियोगिता में कार्तिक धामी व दिव्यांशु गिरी अव्वल रहे। इस दौरान बच्चों ने कार्यक्रम का खूब लुत्फ उठाया। कार्यक्रम के अंत में अव्वल रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही बच्चों को कोविड से बचाव को लेकर तैयार की गई वस्तुएं भी वितरित की गईं। इस मौके पर विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएं तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page