राष्ट्र का 72वें गणतन्त्र दिवस को इस बार मनाया जाएगा पूरी सादगी के साथ- कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए

ख़बर शेयर करें

राष्ट्र का 72वें गणतन्त्र दिवस जिलेभर में पूरे अकीदत के साथ मनाया जायेगा। इस वर्ष गणतंत्र दिवस कोविड-19 के दृष्टिगत पूरी सादगी के साथ मनाया जायेगा। गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी, मास्क सैनेटाइजरों की अनिवार्यता के साथ ही कोविड-19 से सम्बन्धित दिशा-निर्देशों का अनुपालन भी किया जायेगा। जिला प्रशासन की ओर से गणतन्त्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में गुरूवार को अपर जिलाधिकारी एसएस जंगपांगी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी। बैठक मे निर्णय लिया गया कि 25 व 26 जनवरी को साय 06 बजे से रात्रि 11 बजे तक सरकारी, अद्र्व सरकारी भवनों को कम वोल्टेज के एलईडी लगा कर प्रकाशमान किये जाये।

बैठक में तय हुआ कि जनपद मुख्यालय, विभागाध्यक्ष कार्यालय एवं सरकारी एवं अर्द्धसरकारी कार्यालयों में प्रातः 09ः30 बजे ध्वजारोहरण किया जायेगा। 10ः30 बजे महापुरूषों की मूर्तियों पर माल्यापर्ण किया जायेग। मल्लीताल फ्लैट्स में 11 बजे ध्वजारोहण जिले के प्रभारी मंत्री, स्थानीय विधायक, मण्डायुक्त, जिलाधिकारी द्वारा किया जायेगा तथा मैदान में पुलिस परेड का आयोजन किया जायेगा। परेड में पुलिस जवानों के साथ ही होमगार्ड, पीआरडी, एनसीसी, नेवल के जवान प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान अच्छा कार्य करने वाले विभिन्न विभागों के व्यक्तियों को भी सम्मानित किया जायेगा। साॅन्ग एवं ड्रामा डिवीजन द्वारा मल्लीताल फ्लैट्स एवं जिलाधिकारी कार्यालय में देश-भक्ति गीत प्रस्तुत किये जायेंगे। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जायेगा तथा न ही प्रभात फैरी का आयोजन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें -  हरिद्वार में हो रहे कुंभ मेले की समीक्षा की मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने

श्री जंगपांगी ने नगर निकाय एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों के साथ ही नगर आयुक्त हल्द्वानी को निर्देश दिये कि सार्वजनिक स्थलो, स्मारकों व महानुभवों की मूर्तियों, सफाई के साथ ही रंगारोगन करायें। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयों को सम्मानित भी किया जायेगा। उन्होने कहा कि सभी निकाय अपने-अपने क्षेत्रों के मलिन बस्तियों को चिहिन्त कर विशेष सफाई अभियान चलाये।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page