11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर डी एम श्री सविन बंसल ने मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी – 11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिलाधिकारी श्री सविन बंसल ने कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में कर्मचारियो व अधिकारियों को सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।
जिलाधिकारी ने कहा कि भारत का प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। इसलिए हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन देश में सरकारों और अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिससे देश कि राजनैतिक प्रकियाओं में लोगो की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।


राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मीडिया सेन्टर में उपनिदेशक योगेश मिश्रा द्वारा कर्मचारियों व अधिकारियों को निष्पक्ष मताधिकार प्रयोग करने की शपथ दिलाई।
जिलाधिकारी श्री बंसल ने कैम्प कार्यालय से मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया जो पूरे जनपद में मतदाताओं को शतप्रतिशत मतदान हेतु जागरूक व प्रेरित करेगा। रथ में कुमाऊॅनी, गढवाली, हिन्दी भाषा के स्लोगन व गीतों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक किया जायेगा।
स्वीप एवं राष्ट्रीय सेवायोजन एनएसएस के संयुक्त तत्वावधान में रा.बा.इ.का. हल्द्वानी में शनदार कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें जनपद के समस्त इण्टर काॅलेज एवं हाईस्कूलों में आयोजित पेटिंग, भाषण, क्वीज, एवं गायन प्रतियोगिताओं की प्र्रस्तुति की गयी। जिले में लगभग 1018 प्रतिभागियो ने क्वीज प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया गया। 180 विद्यालयों की पेन्टिग प्रविष्टियाॅ प्राप्त हुई, 48 बच्चो ने भाषण प्रतियोगिता प्रतिभाग लिया। चित्रकला प्रतियोगिता में प्रिया साहू प्रथम, किशन द्वितीय व सरस्वती तृतीय स्थान पर ही। इसी तरह भाषण प्रतियोगिता में गीता बिष्ट प्रथम, अरूणा साह द्वितीय व उत्तम सिंह तृतीय। गायन में भूमिका बिष्ट प्रथम, राधा राठौर द्वितीय व आम्रपाली ग्रुप तृतीय स्थान पर रहें। क्वीज प्रतियोगिता में 1018 प्रतिभागियो को ई-प्रमाण पत्र दिये गये। सभी विजेताओं को शीघ्र ही कार्यक्रम आयोजित कर नकद धनरशि पुरूस्कार व प्रमाण पत्र वितरित किये जायेगे। कार्यक्रम में बालिकाओ द्वारा सुन्दर मतदाता जागरूकता गीत व वंदना प्रस्तुत की गई।

यह भी पढ़ें -  कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा- डीएम श्री सविन बंसल नैनीताल

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page