पेटीएम ने अपनी सर्विसेज में 10 हजार रुपये तक के कैशबैक की घोषणा की

Ad
ख़बर शेयर करें

पेटीएम ने अपनी रेंट पेमेंट सर्विसेज का विस्तार किया, कार एवं फर्नीचर रेंटल्स तथा वेडिंग वेन्यू पेमेंट को अपनी सर्विसेज में शामिल किया, 10 हजार रुपये तक के कैशबैक की घोषणा की

  • घर और दुकान के किराए का पेमेंट करने के अलावा यूजर्स कार और फर्नीचर का रेंट वेडिंग सर्विसेज, गेस्ट हाउस के किराए का भुगतान करने तथा सोसाइटी की मेंटेनेंस फीस देने के लिए भी पेटीएम की रेंट पेमेंट सर्विस का प्रयोग कर सकते हैं।
  • पेटीएम यूजर्स को क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स, पेटीएम यूपीआई, पेटीएम पोस्टपेड (बाय नाउ, पे लेटर) और नेटबैंकिंग से पेमेंट करने के कई ऑप्शन प्रदान करता है

-पेटीएम ऐप पर एक ही डैशबोर्ड पर सभी तरह की रेंटल पेमेंट को ट्रैक और मैनेज किया जा सकता है।

देहरादून-17 दिसंबर 2021- वन 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड के स्वामित्व में पेटीएम उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए भारत का प्रमुख डिजिटल इकोसिस्टम है। पेटीएम ने आज अपनी रेंट पेमेंट सर्विसेज के विस्तार की घोषणा की है। इसके तहत कार रेंटल, फर्नीचर रेंटल और वेडिंग सर्विसेज जैसे वेन्यू, कैटरिंग और डेकोरेशन के साथ ही गेस्ट हाउस का किराया और सोसाइटी का मेंटेनेंस चार्ज देने जैसी कई श्रेणियों के लिए पेटीएम सर्विसेज का विस्तार किया गया है। मौजूदा समय में पेटीएम से पेमेंट करने के विकल्पों के साथ ये अतिरिक्त ऑप्शंस दिए गए हैं। इस समय मकान और दुकान का किराया, प्रॉपर्टी डिपॉजिट, टोकन अमाउंट और ब्रोकरेज फीस देने के लिए पेटीएम का इस्तेमाल किया जाता है।

यह भी पढ़ें -  पौष संकष्टी चतुर्थी इस बार सन् 2021 में पौष संकष्टी चतुर्थी मनायी जा रही है दो बार

किराए का भुगतान सीधे लाभार्थी के बैंक में जमा करने के लिए उसके यूपीआई आईडी पर किया जाता है। इससे पेमेंट की राशि सीधे उनके बैंक अकाउंट में आ जाएगी। आप लाभार्थी के बैंक अकाउंट के डिटेल भरकर भी सीधे पेमेंट कर सकते हैं। रुपये भेजने वालों की सुविधा के लिए कंपनी कई पेमेंट मोड ऑफर करती है, जिसमें क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, पेटीएम यूपीई, पेटीएम पोस्टपेड (बाय नाउ, पे लेटर) और नेटबैंकिंग आदि शामिल हैं।

यह प्लेटफॉर्म क्रेडिट कार्ड के माध्यम से यूजर्स को 10 हजार रुपये का रेंटल पेमेंट करने पर 10 हजार रुपये तक का कैशबैक सुनिश्चित करता है। इसके अलावा नए और मौजूदा यूजर्स क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले बैंक से रेंट पेमेंट के लिए इनाम भी हासिल कर सकते हैं। रेंट पेमेंट फीचर का उपयोग करने के लिए किसी दोस्त को रेफर करने से यूजर्स 10,000 कैशबैक पॉइंट्स भी जीत सकते हैं।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “रेंट पेमेंट हमारे लिए एक महत्वपूर्ण श्रेणी है। हमने रेंट पेमेंट सुविधा का विस्तार करते हुए कार, फर्नीचर रेंटल ओर वेडिंग सर्विसेज के पेमेंट को भी इसमें शामिल किया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसका उपयोग कर सकें और घरों में सुविधा दी जा सके। पेटीएम ऐप पर पेमेंट के कई विकल्पों के साथ अब यूजर्स हर महीने दिए जाने वाले किराए का भुगतान समय पर कर सकते हैं और इसके साथ ही कई आकर्षक पुरस्कार जीत सकते हैं।”

यह भी पढ़ें -  प्रदेश के प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों से अधिक धनराशि लेने व अटल आयुष्मान कार्ड का लाभ न दिए जाने की शिकायतों को लेकर DM को दिए दिशा-निर्देश

रेंट पेमेंट फीचर के साथ, पेटीएम ने यूजर्स को एक डैशबोर्ड से सभी तरह की रेंटल सर्विसेज को ट्रैक करने और पेमेंट को मैनेज करने में सक्षम बनाया है। कुल मिलाकर इससे यूजर्स को शानदार अनुभव तो मिला ही है। इसके साथ ही उनको मिलने वाली सुविधाएं भी बढ़ी हैं।

पेटीएम पर किराए का भुगतान तीन आसान चरणों में किया जा सकता है। इसके लिए यूजर को “पेटीएम होमस्क्रीन” पर “रिचार्ज एंड पे बिल्स” सेक्शन में जाकर केवल रेंट पेमेंट का ऑप्शन चुनना पड़ता है। इस पेज पर वह लाभार्थी का बैंक अकाउंट नंबर लिख कर नेक्सट स्टेप पर जा सकते हैं। इसके बाद उन्हें किराए की राशि भरनी होती है और क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, पेटीएम, यूपीआई, पेटीएम पोस्टपेड और नेटबैंकिंग में से अपने पेमेंट मोड का सिलेक्शन करना पड़ता है, जिससे वह पेमेंट करना चाहते हैं।

Ad
Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page