कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (कुटा)ने कुमाऊं में स्वास्थ्य व्यवस्था को उच्च स्तरीय बनाने के लिए PM नरेंद्र मोदी जी को दिया ज्ञापन

ख़बर शेयर करें

कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (कुटा)ने इस वैश्विक महामारी कोविड-19 में फ्रंटलाइन वोरियर के रूप में कार्य करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर ,पुलिस, पर्यावरण मित्र,कोरोना वोरियर के रूप में कार्य कर रहे वॉलिंटियर एनएसएस, एनसीसी , कोविड केयर केंद्रों में अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहें शिक्षकगण, अधिकारीगण, कर्मचारीगण तथा अन्य संस्थाएं जो भी‌ इस समय में जनता की सेवा कर रही है के लिए आभार व्यक्त किया है तथा उनके इस कार्य के लिए सराहना की है।
कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (कुटा)ने कुमाऊं में स्वास्थ्य व्यवस्था को उच्च स्तरीय बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र सिंह मोदी, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन तथा मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत को रानी बाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री में एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) की स्थापना के लिए ज्ञापन दिया है। कुमाऊं में स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत उच्च स्तर की नहीं है यहां पर कोई भी ऐसे बड़े अस्पताल नहीं है जहां गंभीर रोगों का उपचार किया जा सके यह का भौगोलिक क्षेत्रफल अधिकांश पर्वतीय है जिस कारण से यहां के गंभीर रोगियों को उपचार के लिए ऋषिकेश स्थित एम्स अथवा दिल्ली एम्स जाना पड़ता है अधिक दूरी एवं अधिक व्यय होने के कारण यहां के गंभीर रोगी इन संस्थानों तक नहीं पहुंच पाते हैं, अधिकांश यह भी देखा गया है कि ऐसे रोगियों को उपचार न मिल पाने के अभाव में अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। इन सब अव्यवस्थाओं को मद्देनजर अब यहां से एचएमटी फैक्ट्री में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना की मांग उठने लगी है, एचएमटी फैक्ट्री कई सालों से पूर्णता बंद पड़ी है जिसका उपयोग नहीं हो पा रहा है, इस खाली पड़ी संपत्ति का उपयोग एम्स के रूप में करके यहां के क्षेत्रों के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में वरदान साबित हो सकता है।कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ की तरफ से प्रोफेसर ललित तिवारी, डॉ विजय कुमार, डॉ सोहेल जावेद, डॉ.दीपक कुमार ,डॉ. दीपिका गोस्वामी, डॉ. पैनी जोशी, डॉ. प्रदीप कुमार, डॉ.रितेश साह ,डॉ.सीमा चौहान तथा डॉ. गगन होती ने ज्ञापन दिया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page