पीएनबी और असम रायफल्स ने पीएनबी रक्षक प्लस योजना के लिए करार पर किया हस्ताक्षर

ख़बर शेयर करें

पीएनबी अपनी प्रमुख योजना पीएनबी रक्षक प्लस के तहत अर्धसैनिक बलों को दे रही है व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा व वायु दुर्घटना बीमा

देहरादून- सार्वजनिक क्षेत्र में देश के अग्रणी बैंकों में से एक पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने देश के सबसे पुराने अर्धसैनिक बल असम रायफ्ल्स के साथ बैंक की प्रमुख योजना पीएनबी रक्षक प्लस के तहत रक्षा कर्मियों को विशेष तौर पर तैयार किए गए उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस योजना में अन्य चीजों के साथ ही सैन्य बलों, केंद्रीय पुलिस सैन्य बलों, राज्य पुलिस बलों, मेट्रो पुलिस में सेवारत, सेवानिवृत्त व प्रशिक्षुओं के साथ ही सेवानिवृत्त पेंशनर रक्षा कर्मियों के लिए वैयक्तिक दुर्घटना बीमा व वायु दुर्घटना बीमा शामिल है।

इस समझौता ज्ञापन पर आज कर्नल पी.एस सिंह, कर्नल (ए), हेडक्वार्टस, असम रायफल्स महानिदेशालय और पीएनबी के मुख्य महाप्रबंधक, श्री सुनील सोनी के बीच असम रायफल्स के मुख्यालय शिलांग में हस्ताक्षर किए गए।

पीएनबी रक्षक प्लस के खास पहलुओं को रेखांकित करते हुए और भारतीय सैन्य बलों के सदस्यों व वेटरन्स को बीते सालों में सेवा प्रदान करने में की गयी महत्वपूर्ण प्रगति के बारे में बोलते हुए पीएनबी के मुख्य महाप्रबंधक श्री सुनील सोनी ने कहा “असम रायफल्स के साथ यह गठजोड़ हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है जो हमारे नायकों को सर्वश्रेष्ठ संभव वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराने के हमारे अटूट संकल्प के बारे में बताती है।“ उन्होंने यह भी कहा कि बैंक प्राथमिकता आधारित सेवाएं भी रियायती दरों पर उपलब्ध कराएगा।

यह भी पढ़ें -  पर्यटन की दृष्टि से नया आकर्षित स्थल बनी आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा

पीएनबी के साथ इस करार पर हस्ताक्षर कर जुड़ने पर लेफ्टिनेंट जनरल पीसी नायर, एवीएसएम, वाईएसएम, महानिदेशक असम रायफल्स ने कृतज्ञता ज्ञापित किया।

पीएनबी रक्षक प्लस की मुख्य विशेषताओं में शामिल है:

• व्यक्तिगत दुर्घटना (मृत्यु) बीमा कवर 50 लाख रुपये तक

• वायु दुर्घटना (मृत्यु) बीमा कवर 100 लाख रुपये तक

• व्यक्तिगत दुर्घटना (पूर्ण रुप से अपंगता) कवर 50 लाख रुपये तक

• आखिरी तीन महीने के कुल वेतन/पेंशन के बराबर ओवरड्राफ्ट की सुविधा 75000 रुपये तीन लाख रुपये तक

यह भी पढ़ें -  डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने गरीब एवं असहाय बालिकाओं की शिक्षा को बेहतर कर उन्हें एक नए मुकाम पर पहुॅचाने में निभाई प्रमुख भूमिका

• आवास ऋण, कार, शैक्षिक और बैयक्तिक ऋणों पर ब्याज दर व सर्विस चार्ज में रियायत

• किसी प्रमुख शिक्षा संस्थान अथवा आर्मी शिक्षा संस्थानों में प्रवेश लेने वाले ब्च्चों के अभिभावकों के प्राथमिक खाता धारक होने की दशा में पीएनबी प्रतिभा स्कीम के तहत शैक्षिक ऋण उपलब्ध

• परिवार के सदस्यों को जीरो बैलेंक बचत खाता खोलने की सुविधा

• लाकर के किराए में रियायत – 25% एनुअल मेनटेनेंस चार्जेज (एएमसी), जारी होने के तीन साल तक माफ

• गोरखा कर्मी अपने नेपाल के एवरेस्ट बैंक के लिंक्ड खाते में भारत के पीएनबी खाते से बिना किसी शुल्क के पैसे भेज सकते हैं। यह सुविधा दोनो तरफ के लिए लागू होगी |

समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर के समारोह में पीएनबी के मुख्य डिफेंस बैंकिंग सलाहकार मेजर जनरल राज सिन्हा वीएसएम (से.नि.) और पीएनबी जोनल मैनेजर (गुवाहाटी) बिक्रमजीत शोम भी शामिल हुए।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page