क्यूनेट ने लॉन्च किया ऑल-इन-वन डिसइंफेक्टेंट सोल्यूशन जेनरेटर माई होमप्लस डी एस जी

ख़बर शेयर करें

क्यूनेट ने लॉन्च किया ऑल-इन-वन डिसइंफेक्टेंट सोल्यूशन जेनरेटर माई होमप्लस डी एस जी

यह नया ऑल-इन-वन डिसइंफेक्टेंट सोल्यूशन जेनरेटर नल के पानी को पूरी तरह से नैचुरल डिसइंफेक्टेंट और सैनिटाइजर में बदल देता है

देहरादून, 31 मई 2021- क्यूनेट, ई-कॉमर्स पर आधारित एक प्रमुख एशियन डायरेक्ट सेलिंग कंपनी, ने माईहोमप्लस डिसइंफेक्टेंट सोल्यूशन जेनरेटर (डी एस जी) लॉन्च किया है। माईहोमप्लस डी एस जी नल के पानी को इकोफ्रेंडली डिसइंफेक्टेंट और सैनिटाइजर में बदल देता है। यह नया डी एस जी कीटाणुओं, बैक्टीरिया और वायरस का 99.9% तक सफाया कर देता है। इतना ही नहीं यह फलों एवं सब्जियों से कीटनाशक दवाओं के असर को भी खत्म करने में मदद करता है। इस मल्टीपर्पस डिसइंफेक्टेंट का कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कीटाणुओं के लिये खतरनाक और त्वचा के लिये सौम्य तथा साथ ही इकोफ्रेंडली भी है। अपने इन्हीं गुणों के कारण भारत में कोरोना के मौजूदा हालात को देखते हुए यह एक परफेक्ट विकल्प है।

चूंकि, भारत कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है, ऐसे में साफ-सफाई रखने और सैनिटाइजेशन के लिए उचित कदम उठाना काफी जरूरी है। डी एस जी 100% नैचुरल, नॉन-फ्लेमेबल या गैर ज्वलनशील एवं नॉन-अल्कोहलिक है। यह सौम्य एवं सुरक्षित है। आपको बस इसे स्प्रे करना है और 30 सेकेंड के बाद हाथ पोंछ लीजिये। इसे हैंड सैनिटाइजर के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है।

यह भी पढ़ें -  प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कुमाऊं विश्विद्यालय में रूसा की ली समीक्षा बैठक

यह प्रॉडक्ट यूएसबी से चार्ज होने के फीचर से लैस है, जिससे इस क्रांतिकारी वायरलेस प्रॉडक्ट को 3-4 घंटे की चार्जिंग के बाद 12-13 बार इस्तेमाल किया जा सकता है। जैसे इस प्रॉडक्ट को चार्ज पर लगाया जाता है, तो तुरंत ही यह पानी को शुद्ध करना शुरू कर देता है और नल के सामान्य पानी से हाइपो क्लोरस एसिड (एचओसीएल) बनाना शुरू कर देता है। यह 100 फीसदी सुरक्षित है। इससे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है। इससे महज 3 मिनट में साफ और शुद्ध पानी तैयार मिलता है।

इस प्रॉडक्ट की बनावट काफी खूबसूरत है। आसानी से सफाई के लिए इसे बिल्कुल अलग किए जा सकने वाले ढांचे के रूप में विकसित किया गया है। इसका एलईडी लाइट डिस्प्ले बिना किसी परेशानी के घर का काम करने के लिए बैटरी चेक करने की इजाजत देता है। यह प्रॉडक्ट सभी तरह की सतहों और घर के हर कोनों एवं हर चीज के लिये कारगर है। जैसे लिविंग रूम, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, गैजेट्स, बच्चों की चीजें और खिलौने, फलों व सब्जियों सहित किचन के सामान, बाथरूम, कार एवं सप्लाईज की सफाई, डेली सप्लाईज व पेट सप्लाईज के स्टेरिलाइजेशन इत्यादि में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी कीमत 59,500 रुपये रखी गई है। यह 3 के पैक में मिलता है। यह आसानी से इस्तेमाल करने लायक, काफी किफायती और रखरखाव में आसान है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आशुलिपिक/वैयक्तिक सहायक व नगर पालिकाओं/नगर निकायों में लेखा लिपिक परीक्षाओं की तिथि हुए घोषित

कोविड 19 के फैलने के साथ पूरे इकोसिस्टम और हमारे रहने के तरीके में काफी बदलाव आ गया है। क्यूनेट लोगों के रहन-सहन को ज्यादा बेहतरीन और सुविधाजनक बनाने की दिशा में काम करता रहेगा। अपने उपभोक्ताओं के लिए नए-नए सोल्यूशन लाने के लिए लगातार प्रयास करता रहेगा। माईहोमप्लस डी एस जी का परीक्षण फिक्की रिसर्च और एनालिसिस सेंटर (एन ए बी एल की ओर से मान्यताप्राप्त लैबोरेटरी) ने किया है। इससे सतहों, सब्जियों और फलों पर मौजूद जानलेवा जीवाणु और फंगस को 99.9% तक नष्ट किया जा सकता है।

इस सोल्यूशन में कुदरती डिसइंफेक्टेंट के साथ केमिकल बेस्ड सैनिटाइजर में बदलाव करने पर पूरा ध्यान दिया गया है। इससे सतहों को रोगाणुओं से मुक्त करने में मदद मिलती है। इसे कभी भी और कहीं भी ले जाया जा सकता है। यह प्रॉडक्ट www.qnetindia.co पर उपलब्ध है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page