संजय कुण्डलिया- क्या उत्तराखंड के लोग क्षेत्रीय नेतृत्व नही कर सकते ?

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड को अलग हुए आज 20 साल हो चुके हैं प्रदेश के विकास की पहिया कई लोगो ने अपने नेतृत्व मंे लिया। परंतु राज्य की जो स्थिति है वह जस का तस दिखाई दे रहा है। चाहे हमारे राज्य के पर्वतीय क्षेत्र हो या मैदानी भाग सभी जगह विकास बस भगवान भरोसे चलती जा रही है। अगर हमारे प्रदेश के लोग आज नहीं सोच पाए तो शायद भविष हमारा गर्त में जाएगा ,अब कुछ ही समय शेष रह गए हैं विधानसभा चुनाव में। उत्तराखंड के जनता के पास एक सुनहरा अवसर होगा कि राज्य के बहुमुखी विकास के लिए अपना नेतृत्व ऐसे हाथों में दे जो उत्तराखंड के परिस्थितियों से भलीभांति परिचित हो। कहने को तो बहुत से ऐसे लोग हैं जो मैदान और पहाड़ों की राजनीति करते हैं परंतु स्थिति जस की तस दिखाई दे रही है। आज उत्तराखंड के लोगों के पास एक सर्वोत्तम विकल्प मौजूद है कि आप अपने उत्तराखंड के क्षेत्रीय पार्टी से जुड़ कर अपने प्रदेश का विकास कर सकते हैं और अपने विकास की बागडोर अपने हाथ में रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  जिलाधिकारी डा0 विजय कुमार जोगदण्डे ने ली बर्ड फ्लू के रोकथाम एवं बचाव की बैठक

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी आज उत्तराखंड के लोगों के सामने एक विकल्प के रूप में मौजूद है। जो उत्तराखंड के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है अब वक्त आ गया है कि अपने प्रदेश के लोग अपने प्रदेश की पार्टी पर विश्वास करें और आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी नेतृत्व खुद अपने हाथों में लेकर करें। उन तमाम राजनीतिक दल जो दिल्ली से अपनी राजनीति उत्तराखंड में करते आ रहे हैं उनके दिन अब लद चुके हैं और उत्तराखंड के लोग अब यह समझ चुके हैं कि अगर हमें अपने क्षेत्र के विकास में भागीदार बनना है और अपना विकास करना है तो हमें अपने प्रदेश के क्षेत्रीय पार्टी को ही नेतृत्व करने का मौका देना चाहिए। इसी संकल्प से उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अब पूरे प्रदेश में एक साफ-सुथरी छवि और प्रदेश के विकास के प्रति संकल्पित होकर प्रदेश के लोगों को आगे बढ़ाना चाहती है

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने क्षेत्र के लोगों को एक नई विचारधारा से जोड़ना चाहती है और उसके ऊपर प्रदेश के विकास को सुनिश्चित करना चाहती हैं, यह एक ऐसी क्षेत्रीय पार्टी है जहां पर प्रदेश के सभी लोगों को समान अवसर मिलेंगे और सभी को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने सभी सदस्यों को समान भाव से देखती है और सभी को आगे बढ़ने का मौका देती है और इसी क्रम में तमाम सदस्यों के बीच मंथन चलते रहता है कि जो सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व करेगा वही सबसे आगे बढ़ेगा और वहीं प्रदेश के बीच विकास को सुनिश्चित करेगा।

यह भी पढ़ें -  “जीवा हेल्थ वीक” में फ्री कंसल्टेशन के साथ आयुर्वेदिक तरीके से करें स्वास्थ्य समस्याओं का उपचार

लेकख संजय कुण्डलिया उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के अध्य़क्ष है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page