एसबीआई कार्ड ने सेहत और फिटनेस पर विशेष ध्यान देने वाले लोगों के लिए ’एसबीआई कार्ड पल्स’ को किया लॉन्च

Ad
ख़बर शेयर करें

देहरादून, 22 दिसंबर, 2021 भारत में क्रेडिट कार्ड जारी करने के एकल व्यवसाय का संचालन करने वाली सबसे बड़ी कंपनी, एसबीआई कार्ड ने आज सेहत एवं तंदुरुस्ती पर केंद्रित अपनी तरह के पहले क्रेडिट कार्ड दृ ‘एसबीआई कार्ड पल्स’ के लॉन्च की घोषणा की। देश भर के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए, कई अनोखी सुविधाओं एवं फायदों वाले इस कार्ड को काफी सोच-समझकर डिजाइन किया गया है, ताकि अपनी सेहत और फिटनेस के प्रति बेहद सजग रहने वाले कार्डधारकों की जरूरतों को पूरा किया जा सके। इतना ही नहीं, ’एसबीआई कार्ड पल्स’ इस उद्योग जगत द्वारा जारी किया गया इकलौता ऐसा क्रेडिट कार्ड है, जो ग्राहकों को कार्डधारक बनने के लिए आवश्यक शुल्क का भुगतान करने पर उपहार के रूप में ‘नॉइज़ कलरफिट पल्स स्मार्टवॉच’ प्रदान करता है, जिसकी कीमत 4,999 रुपये है।

’एसबीआई कार्ड पल्स’ क्रेडिट कार्ड का शुभारंभ, वास्तव में स्वस्थ और तंदुरुस्त रहने से जुड़ी भारतीय ग्राहकों की लगातार बढ़ती जरूरतों के अनुरूप है। जीवन-शैली में बदलाव, टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में प्रगति, पूरी दुनिया से संपर्क और अतिरिक्त खर्च की क्षमता में वृद्धि के साथ, आज के ग्राहकों के दिलो-दिमाग में अच्छी सेहत व तंदुरुस्ती के प्रति जागरूकता काफी बढ़ गई है। यह बात उनकी रोजमर्रा की जिंदगी में भी दिखाई देती है, जिसमें खान-पान से लेकर फैशन, मनोरंजक गतिविधियाँ या जीवन-शैली के अन्य पहलू शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि, आज हर कोई खुद को पूरी तरह फिट रखना चाहता है जिसमें हर उम्र के लोग, विभिन्न भौगोलिक स्थानों पर रहने वाले लोग तथा और सभी आय-वर्ग के लोग समान रूप से शामिल हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए, ’एसबीआई कार्ड पल्स’ ग्राहकों को बेजोड़ मूल्य प्रस्ताव प्रदान करता है, जो न केवल उनकी सेहत एवं तंदुरुस्ती पर होने वाले खर्च को पूरा करने में मददगार है, बल्कि जरूरतों के अनुरूप फायदे भी प्रदान करता है जिससे उन्हें अपनी फिटनेस को बरकरार रखने में मदद मिलती है।

यह भी पढ़ें -  B.Ed./M.Ed./B.P.Ed./M.P.Ed में प्रवेश हेतु हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

लॉन्च के अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री राम मोहन राव अमारा, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, एसबीआई कार्ड, ने कहा, “आज लोगों के बीच स्वस्थ जीवन-शैली को बरकरार रखने के बारे में जागरूकता बढ़ी है, और इसमें कोई शक नहीं है कि कोविड-19 ने उनकी इस सोच को बढ़ावा दिया है। एसबीआई कार्ड में, हमने इस बात को महसूस किया कि सेहत एवं तंदुरुस्ती ग्राहकों के लिए खर्च की एक प्रमुख श्रेणी के रूप में उभरकर सामने आई है। वास्तव में, तेज गति से हो रहे शहरीकरण, भारत की बड़ी युवा आबादी और लगातार बढ़ती क्रय शक्ति जैसे सहायक कारकों को देखते हुए, उम्मीद की जा रही है कि इस श्रेणी में खर्च के हिस्से में और वृद्धि होगी। हम मानते हैं कि, हमारा मानना है कि यह ’एसबीआई कार्ड पल्स’ जैसे बेहद सुनियोजित उत्पाद को पेश करने के लिए सबसे उपयुक्त समय है। हमारे ग्राहकों की फिटनेस एवं तंदुरुस्ती की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए इस बेमिसाल क्रेडिट कार्ड को लॉन्च किया गया है, जो अधिक सेहतमंद जीवन-शैली की इच्छा रखते हैं।”

एसबीआई कार्ड पल्स के ग्राहकों को स्वागत उपहार के तौर पर नॉइज़ कलरफिट पल्स स्मार्टवॉच दिया जा रहा है। इस स्मार्टवॉच की विशेषताओं में 1.4 इंच का फुल कलर डिस्प्ले, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग (ैच्व्2), स्लीप मॉनिटरिंग जैसे कई शानदार फीचर्स मौजूद हैं, जिससे ग्राहकों को अपनी फिटनेस को और बेहतर बनाने में काफी मदद मिलेगी। इसके साथ सम्मानार्थ भेंट के तौर पर एक साल के लिए फिटपास प्रो की सदस्यता दी जा रही है, जिसके तहत ’एसबीआई कार्ड पल्स’ के ग्राहकों को पूरे भारत में 4000 से अधिक जिम एवं फिटनेस स्टूडियो के विशाल नेटवर्क तक पहुंच की सुविधा उपलब्ध होगी, साथ ही वे शारीरिक व्यायाम एवं फिटनेस के लिए असीमित ऑनलाइन सेशन का भी लाभ उठा सकते हैं, जिसमें योग, नृत्य, कार्डियो, पिलेट्स और इसी तरह की अन्य सुविधाएं शामिल हैं। इस कार्ड के साथ सम्मानार्थ भेंट के तौर पर एक साल की नेटमेड्स फर्स्ट मेंबरशिप भी प्रदान की जा रही है, जो कार्डधारकों को पूरे एक साल के लिए डॉक्टरों से असीमित ऑनलाइन परामर्श, सालाना बुनियादी स्वास्थ्य-जांच की सुविधा, पैथोलॉजी लैब टेस्ट पर 5 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट तथा प्राथमिकता के आधार पर दवाइयों की असीमित एवं निःशुल्क डिलीवरी की सुविधा भी शामिल है। कार्ड पर पहले रिटेल ट्रांजैक्शन के पूरा होने तथा वार्षिक शुल्क के भुगतान के बाद फिटपास और नेटमेड्स, दोनों की सदस्यता सक्रिय हो जाती है।

यह भी पढ़ें -  डीएसबी परिसर कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल में प्री पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा कोविड-19 के नियमों को पालन करते हुए सफलतापूर्वक हुई संपन्न

सेहत व तंदुरुस्ती के प्रति सजग ग्राहकों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखते हुए, यह कॉन्टैक्टलेस कार्ड सिर्फ 1,499 रुपये की वार्षिक सदस्यता शुल्क पर उपलब्ध है और इसे वीज़ा सिग्नेचर प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है। कार्ड की सदस्यता के एक साल के भीतर 2 लाख रुपये के वार्षिक खर्च की सीमा को पार करने पर नवीनीकरण शुल्क को माफ किया जाता है। ग्राहक फार्मेसियों तथा दवा की दुकानों, डाइनिंग और फिल्मों के लिए इस कार्ड के उपयोग पर 5ग रिवॉर्ड प्वॉइंट्स का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, कार्ड की सदस्यता के एक साल के भीतर 4 लाख रुपये के वार्षिक खर्च की सीमा को पार करने पर, कार्डधारकों को 1,500 रुपये का नेटमेड्स ई-वाउचर भी दिया जाता है।

सेहत एवं तंदुरुस्ती से संबंधित इन सभी फायदों के अलावा, यह कार्ड ग्राहकों को कई अन्य लाभ भी प्रदान करता है, जिसमें एक साल में 8 डोमेस्टिक लाउंज विज़िट की सुविधा, $99 की कीमत का प्रायोरिटी पास मेंबरशिप, ग्रुप ट्रैवल इंश्योरेंस, फ्रॉड लायबिलिटी कवर तथा एयर एक्सीडेंट कवर शामिल हैं, और ये सभी सुविधाएँ सम्मानार्थ भेंट के तौर पर दी जा रही हैं।

मीडिया संबंधी सवालों के लिए कृपया संपर्क कर – [email protected]


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page