शार्प ने अगली पीढ़ी का ’स्मार्ट एयर’ एयर प्यूरीफायर बाजार में लाने के लिये क्यूनेट के साथ भागीदारी की

ख़बर शेयर करें

शार्प-क्यूनेट स्मार्ट एयर आईओटी इनैबल्ड है

पेटेंटेड प्लाज्माक्लस्टर आयन टेक्नोलॉजी वायुजनित नोवेल कोरोना वायरस को 91.3 प्रतिशत तक कम करती है

क्यूनेट इंडिया को 3 साल में एयर प्यूरीफायर सेगमेंट के लिये 30 प्रतिशत सीएजीआर की उम्मीद है

देहरादून- इंटरनेशनल ई-कॉमर्स-पॉवर्ड डायरेक्ट सेलिंग कंपनी क्यूनेट ने स्मार्ट एयर के लॉन्च की घोषणा की है, जो एक नया अत्याधुनिक एयर प्यूरीफायर मॉडल है। यह भारत में शार्प बिजनेस सिस्टम्स के साथ उसकी जारी भागीदारी का हिस्सा है। नये शार्प-क्यूनेट स्मार्ट एयर में शार्प की पेटेंटेड प्लाज्माक्लस्टर आयन टेक्नोलॉजी (पीसीआई) है, जो 30 सेकंड के भीतर सार्स-कोव 2 को 91.3 प्रतिशत तक मिटाने में प्रमाणित है।

पीसीआई टेक्नोलॉजी घातक वायरसों को मारने, गैसों, रसायनों, वीओसी को प्रभावहीन बनाने, संक्रमण करने वाले कई पैथोजंस को नष्ट करने, स्टेटिक चार्ज को कम करने और त्वचा के स्वास्थ्य को सुधारने में अपने प्रभाव के लिये 33 ग्लोबल लैब्स द्वारा प्रमाणित है। यह उत्पाद भारत में क्यूनेट के डायरेक्ट सेलिंग डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क के माध्यम से बिक्री के लिये उपलब्ध है।

महामारी के कारण लोग पहले की तुलना में कहीं ज्यादा समय इनडोर बिताने के लिये मजबूर हुए है और इनडोर पार्टिक्युलेट मैटर के साथ उनका एक्सपोजर बढ़ा है। इसमें धूम्रपान, जलती हुई मोमबत्तियां, कुकिंग फ्यूम्स, फफूंद, धूल और दूसरे वाष्पशील ऑर्गेनिक कम्पाउंड्स और सतहों को सैनिटाइज करने के लिये तेज रसायनों का इस्तेमाल शामिल है। नियमित डस्टिंग और सफाई से घर साफ दिख सकता है, लेकिन फिर भी प्रदूषकों को एलर्जन्स की उच्च सघनता की संभावना रहती है।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊँ विश्वविद्यालय के विषम सेमेस्टर सत्र 2020 में सम्मिलित बीएससी के विद्यार्थियों का परीक्षाफल हुआ घोषित

इनडोर हवा की गुणवत्ता बनाये रखना स्वास्थ्य की सुरक्षा और रोग से ठीक होने का महत्वपूर्ण पहलू है। यह एयरोसोल के संवहन को नियंत्रित करने के संदर्भ में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) के मार्गदर्शन में दिखाई देता है, जिसकी अनुशंसा वायु के उच्च-गुणवत्ता के छानन की है, जिससे संक्रमण का जोखिम 47 प्रतिशत तक कम हो सकता है।

शार्प-क्यूनेट स्मार्ट एयर में भी आईओटी फंक्शनैलिटी है, जिसके कारण यह वाई-फाई से कनेक्ट हो सकता है और ‘स्मार्ट एयर’ मोबाइल एप (एंड्रॉइड और आईओएस, दोनों यूजर्स के लिये उपलब्ध) के माध्यम से स्मार्टफोन पर कहीं से भी संचालित हो सकता है। इस एप्प से यूजर डिवाइस को कंट्रोल कर सकता है, आर्द्रता का स्तर प्री-सेट कर सकता है, वायु की गुणवत्ता, टाइमर सेटिंग, फिल्टर स्टेटस, आदि जानकारियों को देख सकता है।

नये उत्पाद की पेशकश पर अपनी बात रखते हुए क्यूनेट लिमिटेड में दक्षिण एशिया के रीजनल डायरेक्टर ऋषि चांडियोक ने कहा, ‘’भारत में शार्प के साथ हमारा रिश्ता 6 साल पुराना है, जो लगातार मजबूत होता जा रहा है। हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों के लिये मूल्यवर्दि्धत उत्पादों की पेशकश करने का है, जो ज्यादा स्वस्थ और समग्र जीवन जीने में उनकी मदद करेंगे। कोविड-19 के फैलने से लोगों का ध्यान ऐसे होम केयर सॉल्यूशंस पर केन्द्रित हुआ है, जो पूरे परिवार को सुरक्षित रखें।‘’

यह भी पढ़ें -  फूलों की घाटी में स्थानीय महिलाएं को रोजगार

स्मार्ट एयर में स्मॉग और ज्यादा अशुद्धियों वाली स्थितियों के दौरान उन्नत और क्षमतावान सफाई के लिये शार्प का ओरिजिनल हेज मोड भी है। 43670 रुपये की कीमत वाला यह उपकरण सुंदरता को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है और इसमें एक अलग कंट्रोल पैनल है, जो इस्तेमाल करने में आसान है और कमरे में अच्छा दिखाई देता है। इस उत्पाद का अनूठा 20-डिग्री एयरफ्लो कमरे के हर कोने में पहुंच सुनिश्चित करता है और 450 वर्गफीट का व्यापक कवरेज देता है।

क्यूनेट में भारत के लिये हेड ऑफ कम्युनिकेशंस निश्चल सी. ने कहा, ‘’हमने अपने एयर प्यूरीफायर प्रोडक्ट सेगमेंट में साल 2019-20 में 150 प्रतिशत वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि देखी है, जो स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती पर हमारे ज्यादा ध्यान का संकेत देती है। हमें अगले 3 वर्षों में हमारे एयर प्यूरीफायर सेगमेंट में लगभग 30 प्रतिशत सीएजीआर की उम्मीद है।‘’

www.qnetindia.co

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page