ख़ास ख़बर- महाकुम्भ मेला 2021 में सफाई व्यवस्था के संबंध हुई महत्वपूर्ण बैठक

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार। श्री अमिलाल सिंह वाल्मीकि माननीय अध्यक्ष (राज्यमंत्री) सफाई कर्मचारी आयोग उत्तराखंड सरकार की अध्यक्षता में आज मेला नियंत्रण भवन सीसीआर में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के सम्बंध में एक बैठक आयोजित हुई।
बैठक में महाकुम्भ मेला 2021 में सफाई व्यवस्था, सफाई कर्मचारियों की तैनाती, सफाई कर्मचारियों के वेतन का भुगतान बैकिंग प्रणाली के माध्यम से करने, सफाई कर्मचारियों को कोविड-19 से बचाव हेतु सफाई उपकरण, सुरक्षा उपकरण जैसे- पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स, वर्दी, सेनेटाइजर, जूते आदि मानकों के अनुसार उपलब्ध कराने, कुम्भ मेला-2021 में अस्थाई शौचालयों को किराये पर लिये जाने आदि के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा हुई।
बैठक में ट्रेड यूनियन पदाधिकारियों द्वारा सफाई कार्य के लिये किये गये टेण्डर की प्रगति, डस्टबिन की व्यवस्था, सफाई कर्मचारियों को दी जाने वाली मजदूरी, कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया, महाकुम्भ अवधि में दुर्घटना होने पर मुआवजा दिये जाने, सफाई कर्मचारियों की कुम्भ अवधि में रहने की व्यवस्था, सफाई कर्मचारियों को महाकुम्भ के दौरान पास की व्यवस्था, नगर निगम के कार्मिकों को महाकुम्भ भत्ता दिलाये जाने आदि के बारे में भी जानकारी लेते हुये, चर्चा की।
मेलाधिकारी श्री दीपक रावत ने बैठक में बताया कि सफाई कर्मचारियों का वेतन आदि का भुगतान सम्बन्धित के खाते में ही जायेगा, सफाई कर्मचारियों को कोविड-19 से बचाव के लिये जागरूक करने के साथ-साथ सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराई जायेगी, सम्बन्धित को पास की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी, प्राईवेट शौचालयों की एप के माध्यम से भी माॅनिटरिंग की जायेगी।  
बैठक से पूर्व श्री अमिलाल सिंह वाल्मीकि माननीय अध्यक्ष ;राज्यमंत्रीद्ध सफाई कर्मचारी आयोग उत्तराखंड सरकार का पुष्प् गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया ।
इस अवसर पर अपर मेलाधिकारी श्री रामजी शरण शर्मा, मुख्य नगर अधिकारी श्री जय भारत सिंह, उप मेलाधिकारी श्री दयानन्द सरस्वती, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एच0डी0शाक्य, कर्मयोगी कल्याणकारी समिति(रजि0) की प्रदेश अध्यक्षा सुश्री पूनम वाल्मीकि, देवभूमि उत्तराखण्ड सफाई कर्मचारी यूनियन तथा अन्य ट्रेड यूनियनों के पदाधिकारी-सुरेन्द्र तैश्वर, कन्हैया चंचल, आनन्द कांगड़ा, खलील सलमानी, मूलचन्द, प्रवीण कुमार, अनूप कुमार, राजेन्द्र चुटैला, अशोक तैश्वर सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page