खास खबर- आयुक्त कुमाँऊ दीपक रावत ने लिपिक पद पर कार्यरत कार्मिक की लंबे समय से चली आ रही समस्या का किया समाधान

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी – मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को आयुक्त कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, विद्युत, स्थाई प्रमाण-पत्र, सड़क आदि से सम्बन्धित 29 शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने दूरभाष से वार्ता कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं को निस्तारित कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। रामनगर के फरियादी द्वारा अवगत कराया कि उनकी जमीन पर पड़ोसी द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है जिसकी पैमाइश भी कराई गई है। इस संबंध में मण्डलायुक्त ने एसडीएम रामनगर को सर्वप्रथम जमीन की पैमाइश कराने के निर्देंश दिए। जनसमस्याओं में एक मामला सामने आया जिसमें काशीपुर के सेवानिवृत्त सर्वे अमीन द्वारा जनपद में जमीन की पैमाईश की जा रही है जिसके संबंध में आयुक्त ने डीएम ऊधमसिंह नगर को पत्र लिखकर जांच के निर्देश दिए कि अवकाश प्राप्त अमीनों द्वारा पैमाइश करना वैधानिक है या नही। अवैधानिक पायें जाने पर ऐसे सभी अमीनों के लाईसेंस निरस्त कर कार्यवाही की जाए।

फरियादी तनीशा जोशी निवासी भीमताल ने बताया कि स्कूलीय अभिलेख व खाता खतौनी में पिता का नाम अलग-अलग होने से स्थाई निवास प्रमाण-पत्र बनवाने में समस्या हेतु एसडीएम नैनीताल को समस्या का समाधान करने, आकाशदीप कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि उनकी सड़क पर खनन के डम्पर चलते है जिससे स्कूली बच्चों को खतरा व सड़क बार-बार टूट जाती है जिस पर आयुक्त ने सम्बन्धित अधिकारी को लिंक मार्ग से खनन के डम्परों के संचालन पर रोक लगाने के निर्देश दिए।
केएमओयू कार्यालय में लिपिक पद पर कार्यरत कार्मिक द्वारा बताया कि उन्हें दिसम्बर 2013 से वेतन नहीं मिल रहा है, इस संबंध में मण्डलायुक्त द्वारा सहायक निदेशक केएमओयू से दूरभाष पर वार्ता करने पर बताया गया कि केएमओयू घाटे में चल रहा है जिस कारण वेतन नहीं दिया जा रहा है। मण्डलायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सहायक निदेशक केएमओयू को एक माह के भीतर प्रकरण को निस्तारित कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। रामनगर निवासी कविता ने कक्षा आठवीं तक दिव्यांग स्कूल संचालन के लिए अनुमति के संबध में शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें -  जिला योजना के तहत अवशेष राशि 65.50 करोड़ जारी करने पर दी सहमति - सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 7017197436 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

1 thought on “खास खबर- आयुक्त कुमाँऊ दीपक रावत ने लिपिक पद पर कार्यरत कार्मिक की लंबे समय से चली आ रही समस्या का किया समाधान

  1. आयुक्त महोदय भीमताल ब्लॉक रोड पर अतिक्रमण एवं जाम पर भी कुछ कार्यवाही कर देते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page