डीएम ने जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत,पेंशन,आयुष्मान कार्ड आदि से सम्बन्धित शिकायतों का मौके पर ही किया निस्तारण

ख़बर शेयर करें

नैनीताल- जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बुधवार को कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में आम जनता की जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, नजूल भूमि, पेयजल, अतिक्रमण, शस़्त्र लाइसेंस,पेंशन,आयुष्मान कार्ड आदि से सम्बन्धित 57 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर एवं मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारित करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिए।
ग्राम प्रधान हल्दूचौड़ जग्गी, हरिपुर एवं क्षेत्रवासियांे ने अपने आवेदन के द्वारा अवगत कराया कि गौला पुल मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण लोगों द्वारा किया गया है इससे आम जनमानस को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होेंने कहा पूर्व मेें भी पत्र प्रेषित किया गया था, जिस पर कार्यवाही नही हुई। जिस पर जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से वार्ता करने के पश्चात कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान नाथपुर पाडली सतवन्त सिंह ने अपने प्रार्थना पत्र के द्वारा अवगत कराया कि ग्राम पंचायत नाथुपर पाडली लामाचौड मे भाखड़ा नदी व उसके छोटे-छोटे नालों से कृषि भूमि का कटाव हो रहा है भू-राजस्व, लेखपाल के निरीक्षण करने के उपरान्त भी कोई कार्यवाही नही हुई है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी सिंचाई को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश मौके पर दिये।
जिला पंचायत सदस्य कमलेश चन्दोला ने अपने प्रार्थना पत्र के द्वारा अवगत कराया कि बरेली रोड क्षेत्र में अराजकताओं के साथ ही बाहरी व्यक्तियों द्वारा निरन्तर किये जा रहे अपराधों की रोकथाम हेतु प्रभावी कदम उठाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने बरेली क्षेत्र मे आवास कर रहे बाहरी लोगों का सत्यापन हेतु एसएसपी को निर्देश दिये। निवासी दमुवांढूगा सुमन नगरकोटी ने अपने प्रार्थना पत्र में अवगत कि प्रार्थनी की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है प्रार्थी को बीपीएल कार्ड की सुविधा देने का आग्रह किया। जिस पर जिलाधिकारी ने पूर्ति अधिकारी को जांच कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये। प्रेम सिह पीरूमदारा रामनगर ने अपने प्रार्थना पत्र में अवगत कराया कि प्रार्थी की उम्र 90 वर्ष की हो गई है और आर्थिक स्थिति भी काफी कमजोर है प्रार्थी का आयुष्मान कार्ड बनाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह,उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, प्रोवशन अधिकारी व्योमा जैन, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज डोभाल, समाज कल्याण अधिकारी दिपांकर घिडियाल, पूर्ति निरीक्षण रवि सनवाल के साथ ही सिंचाई, जलसंस्थान, जलनिगम, विद्युत आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

You cannot copy content of this page