ख़ास खबर-भण्डारी बाग रेलवे ओवर ब्रिज क भूमि पूजन एवं शिलान्यास

ख़बर शेयर करें

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को भण्डारी बाग रेलवे ओवर ब्रिज क भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी उपस्थित थे। भण्डारी बाग में बनने वाला यह आरओबी रेस्ट कैम्प, भण्डारी बाग, कारगी चौक एवं महन्त इंन्द्रेश अस्पताल को जोड़ेगा। लगभग 43.16 करोड़ की लागत के इस आरओबी की कुल लम्बाई 779 मीटर होगी। जिसका निर्माण कार्य 02 वर्ष में पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। इसका मुख्य स्पान 72 मीटर है।  
     मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस आरओबी की मांग बहुत लंबे समय से चल रही थी। यह आरओबी जल्द बनकर तैयार होगा। पिछले पौने चार साल में सड़को एवं पुलों के निर्माण में बहुत तेजी से कार्य हुए। अधिकांश निर्माण कार्य समय से पूर्व पूर्ण किये गये। इस आरओबी के बनने से देहरादून की जनता एवं पर्यटकों को काफी सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष  राज्य में 630 करोड़ रूपये सडको के सौन्दर्यीकरण के लिए दिये गये। जो पिछले वर्षों की अपेक्षा तीन गुना से अधिक है। सडको का चौड़ीकरण एवं विस्तारीकरण का कार्य भी तेजी से हो रहा है।
     मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि शहर में वाहनों के लोड को कम करने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए बाईपास मार्गों के निर्माण की दिशा में ध्यान दिया जा रहा है। नियो मेट्रों पर भी कार्य चल रहा है। आने वाले 5-7 सालों में नियो मेट्रो की सुविधा लोगों को मिले इसके लिए प्रयास किये जा रहे हैं। सडक, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं पर राज्य सरकार द्वारा विशेष ध्यान दिया गया। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में मात्र एक रूपये में पानी का कनेक्शन दिया जा रहा है। सभी 14 लाख 60 हजार घरों में यह सुविधा दी जा रही है। अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में 06 लाख से अधिक पानी के कनेक्शन दिये जा चुके हैं। शहरी गरीबों को भी मात्र 100 रूपये में पानी का कनेक्शन दिया जा रहा है। भारत सरकार ने भी जल जीवन मिशन के तहत इसके लिए शहरी क्षेत्र में बजट का प्राविधान किया है।
      इस अवसर पर विधायक श्री विनोद चमोली, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा श्री अनिल गोयल, महानगर अध्यक्ष श्री सीताराम भट्ट, सचिव लोक निर्माण विभाग श्री आर.के. सुधांशु, प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग श्री हरिओम शर्मा, जिलाधिकारी देहरादून श्री आशीष श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

Matrix Hospital
Ad-Pandey-Cyber-Cafe-Nainital
Ad-Jamuna-Memorial
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page