प्रदेश अध्यक्ष भाजपा बंशीधर भगत तथा मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला द्वारा लगभग 200 करोड की लागत से बनने वाली गैस पाईप लाइन परियोजना का संयुक्त रूप से किया शिलान्यास

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी – लगभग 200 करोड की लागत से बनने वाली गैस पाईप लाइन परियोजना का वैदिक मंत्रों के बीच शनिवार की सुबह विधायक एवं प्रदेश अध्यक्ष भाजपा श्री बंशीधर भगत तथा मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला द्वारा संयुक्त रूप से शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट द्वारा की गई।
कार्यक्रम स्थल पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुये विधायक श्री भगत ने कहा कि नैनीताल जिले के हल्द्वानी, लालकुआं को जल्द गैस सिलेन्डरों से मुक्ति मिलने वाली है। परियोजना के तहत कठघरिया से एचपीसीएल द्वारा गैस लाईन बिछाने का कार्य किया जायेगा। उन्होने कहा कि इसका लाभ लोगांे को जल्द ही मिलेगा और सिलेन्डरों के झंझट से मुक्ति भी मिलेगी।
अपने सम्बोधन मे मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, पेट्रोलियम मंत्री भारत सरकार श्री धर्मेन्द्र प्रधान तथा सांसद श्री अजय भटट का आभार व्यक्त करते हुये इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए शुभकामनायें देते हुये कहा कि हल्द्वानी महानगर के साथ ही लालकुआं के लोगांे के लिए यह गैस पाइप लाइन परियोजना काफी महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा कि जिले के 26 हजार से अधिक गैस उपभोक्ताओं को गैस एजेन्सियों के चक्कर काटने से मुक्ति मिलने वाली है। कठघरिया से एचपीसीएल की गैस पाइप लाइन बिछनी शुरू हो गई हैै जो कठघरिया से दमुवांढूगा, नैनीताल रोड से मंगलपडाव होते हुये लालकुआ से रूद्रपुर को जायेगी। उन्होने बताया कि गेल की पाइप लाइन छतरपुर तक आई है छतरपुर में एचपीसीएल अपना वितरण प्लांट बनायेगा। गैस पाइप लाइन पंतनगर, लालकुआं होते हुये स्टील की 12 इंच गैस पाइप लाइन मंगलपडाव तक आयेगी, मंगलपडाव से 8 इंच की पाईप लाइन कालूसिद्व मन्दिर होते हुये कठघरिया चैराहे, पंनचक्की-डिग्र्री कालेज होते हुये वापस कालूसिद्व मन्दिर में उसी पाइप लाइन से जुड जायेगी, इससे पूरा सर्किल बन जायेगा। इसके बाद एचपीसील कालोनी के हिसाब से अलग-अलग व्यास की प्लास्टिक की गैस पाइप लाइन बिछायेगा, इस पाइप लाइन से गैस कनैक्शन दिये जायेंगे। उन्होने बताया कि यह योजना काफी महत्वपूर्ण है आने वाले कुछ समय में यह धरातल पर अपना आकार लेगी।
अपने सम्बोधन में उपाध्यक्षा कुमाऊ मण्डल विकास निगम श्रीमती रेनू अधिकारी ने कहा कि इस योजना से पाइप लाइन के जरिये घर-घर मे गैस की आपूर्ति होने का सीधा लाभ गृहणियों तथा महिलाओं को मिलेगा। इससे उनके समय की बचत होगी तथा महिलायें स्वस्थ्य भी रहेेंगी।
अपने सम्बोधन में जिलाध्यक्ष श्री प्रदीप बिष्ट ने कहा कि इस गैस पाइप लाइन परियोजना को लेकर जनमानस में काफी उत्साह है क्षेत्र के लोग इस परियोजना का बेसबरी से इंतजार कर रहे है। उन्होने बताया कि आगामी 2022 तक लोगो को पाइप लाइन के जरिये गैस मिलने लगेगी। पाइप लाइन से गैस मिलने से गैस खर्च 40 प्रतिशत तक कम हो जायेगा।
एचपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर उत्कर्ष सिह का कहना है दिसम्बर 2022 मे हल्द्वानी के सभी लोगो का गैस पाइप लाइन से गैस कनैक्शन दे दिया जायेगा। उन्होने बताया कि पाइप लाइन से मिलने वाली गैस के दाम कम होते है। पाइप लाइन से गैस की आपूर्ति मे ट्रांसपोर्टेशन का खर्चा भी बचता है।

यह भी पढ़ें -  मेलाधिकारी दीपक रावत ने फुट डिस्पेंसर सेनेटाइजर, हैंडवाॅश मशीन का किया शुभारंभ

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page