बड़ी खबर-तल्लीताल क्षेत्र से वाहनों की बैटरियां चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्य दिल्ली से गिरफ्तार

Ad
ख़बर शेयर करें


कब्जे से वाहनों की 10 बैटरियां वह घटना में सम्मिलित स्कूटी बरामद
नैनीताल- विगत 16 जुलाई को वादी विकाश जोशी, पुत्र स्व0 पूरन चन्द्र जोशी, निवासी- ड्रम हाउस थाना तल्लीताल, जिला नैनीताल द्वारा थाना तल्लीताल में आकर लिखित तहरीर दी गयी कि अज्ञात चोरो द्वारा नैनीताल के अयारपाटा क्षेत्र से लगभग 14 चौपहिया वाहनो से बैट्री तथा ज्योलीकोट से लगभग 06 बैट्री चोरी कर ली गयी है।
चूंकि नैनीताल जैसे शान्त शहर के विभिन्न स्थानों से वाहनों की बैट्रियां चोरी कर अज्ञात चोरों द्वारा सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया गया। उपरोक्त सनसनीखेज चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह की धरपकड़ हेतु श्री पंकज भट्ट, श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय नैनीताल द्वारा अधिनस्थ पुलिस अधिकारी गणों को अतिशीघ्र बैटरी चोरी की घटना के अनावरण हेतु निर्देशित किया गया।
आदेशानुसार श्रीमान पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल व श्रीमान क्षेत्राधिकारी नगर नैनीताल श्री संदीप नेगी के दिशा-निर्देशन में चोरी की घटना कारित करने वाले अभियुक्त गणों की तत्काल गिरफ्तारी तथा अभियोग के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहताश सिंह सागर के कुशल नेतृत्व में सर्विलांस टीम सहित पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित पुलिस टीमो द्वारा घटनास्थल के आसपास स्थानों सहित अभियुक्त गणों द्वारा घटना करने से पूर्व के व घटना कारित करने के बाद के लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे चैक किये गये तथा कई संदिग्ध वाहनो की जाँच पड़ताल तथा कई संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गयी।
सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अभियुक्त गणो का कोहिनूर होटल मल्लीताल में 15 जुलाई की रात्रि में रुकना ज्ञात हुआ होटल स्वामी से जिस संबंध में जानकारी प्राप्त की गयी तथा गठित पुलिस टीमो को बैटरी चोर गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी व चोरी हुई बैटरियो की बरामदगी हेतु दिल्ली भेजा गया।
उक्त टीम द्वारा ठोस पतारसी- सुरागरसी करते हुए जनपद की सर्विलांस टीम की मदद से दो उपरोक्त चोरी की घटना में सम्मिलित दो अभियुक्तगणो को दिल्ली से 03 अगस्त गिरफ्तार किया गया। पुलिस की कड़ी पूछताछ के दौरान अभियुक्तगणो द्वारा बताया गया कि हमें मौ0 आरिफ द्वारा बताया गया था कि चलो नैनीताल घूमने चलते है मेरी फैमिली भी साथ चल रही है और नैनीताल से कुछ पैसे कमा कर लायेंगे, चूंकि हम दोनो नशे की आदि है तो हम उसकी बातो मैं आकर उसके साथ 15 जुलाई को नैनीताल में आकर कोहिनूर होटल में रुके वहाँ पर मो0 आरिफ द्वारा एक स्कूटी किराये पर ली गयी और 15 व 16 जुलाई 2022 की रात्रि में हम लोगो द्वारा नैनीताल क्षेत्र से लगभग 18-19 बैट्रियां वाहनों से अलग-अलग स्थानों से निकाल ली तथा सुबह नैनीताल से चल दिये कुछ बैट्टियाँ मो0 आरिफ ने हमें दी थी जो हमने रास्ते में नैनीताल से कुछ दूर छुपा दी थी, जिन्हें हम बरामद करा सकते है।
गिरफ्तार अभियुक्तगणों की निशानदेही पर आज गठित पुलिस टीम द्वारा रूसी बाईपास एक कलमठ से घटना में चोरी की गयी 10 बैट्रियाँ भी बरामद की गयी है।

Ad
Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page