विंजो ने 20-22 मिलियन डॉलर के गेम डेवलपर फंड की घोषणा की

ख़बर शेयर करें

दुनिया भर में विभिन्न बाज़ारों के लिए सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक नए विचारों को सहयोग करेगा

देहरादून, 27 सितम्बर, 2021 – भारत के प्रमुख देशी भाषा के गेमिंग और एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म, विंजो ने वर्ष 2021-22 के लिए विशाल 20 मिलियन डॉलर के गेम डेवलपर फंड की घोषणा की है. यह कंपनी के अंतिम यूजर का अनुभव बढ़ाने और सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक तथा व्यापक रूप से अपनाये जाने वाले मोबाइल गेम्स का पोर्टफोलियो खड़ा करने की रणनीति के अनुरूप है.

विंजो ने इससे पहले 2019 में 1.5 मिलियन डॉलर का और नवम्बर 2020 में 5 मिलियन डॉलर का फंड घोषित किया था. इसने प्रत्येक डेवेलपर में 100 हज़ार डॉलर से 0.5 मिलियन डॉलर के बीच निवेश किया है. साथ ही उनकी ज़रूरतों के आधार पर रणनैतिक इनपुट्स भी प्रदान किया है.

यह भी पढ़ें -  पिथौरागढ़ जनपद में स्वामी विवेकानंद जी की 158 वीं जयंती के रूप में मनाया गया युवा चेतना दिवस

कंपनी ने कहा कि, “हमने इस फंड को अपनी शक्ति और बाज़ार के बारे में समझ के आधार पर गेमिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने और गेमिंग परितंत्र को सहारा देने के लिए लॉन्च किया है. हमारी योजना इस 20-22 मिलियन डॉलर के फंड को नए विचारों और एनएफटी मॉडल्स वाले गेम्स को सपोर्ट करने में प्रयोग करने की है. हम पूरे विश्व में नए दौर की तकनीकी संकल्पनाओं में साझेदारी, अधिग्रहण या आंशिक/पूर्ण निवेश में दिलचस्पी रखते हैं. हम इक्विटी और अपने टेक्नोलॉजी स्टैक के साथ उन्नत एकीकरण के एवज में 100,000 डॉलर से 1 मिलियन डॉलर के बीच निवेश करेंगे.”

यह भी पढ़ें -  यह शताब्दि भारत की शताब्दि होगीः मुख्य सचिवदेवभूमि होने के नाते पर्यावरण संरक्षण के लिए कृतसंकल्प हों

उन्होंने आगे यह भी कहा कि, “विंजो में हमलोगों की मान्यता है कि साझेदारी ही असली निर्णायक शक्ति होती है, विशेषकर गेम डेवलप करने जैसे रचनात्मक क्षेत्र में. इस फंड के द्वारा हम लोगों को नए गेमिंग संकल्पनाएं प्रदान करते हुए उनकी अप्रकट सामाजिक ज़रुरत पूरी करना चाहते हैं. दूसरी ओर, यह फंड उच्च गुणवत्ता के गेम डेवलपमेंट स्टूडियोज के साथ गहरी पहुंच सक्षम बनाएगा और उन्हें ऐसा मंच देगा जहां वे अपने उत्पादों/टाइटल्स को बढ़ावा देकर उनका प्रचार कर सकते हैं।

विंजो ने अभी तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 15-20 स्टूडियो के 70 टाइटल्स को सपोर्ट किया है. इनमें से अधिकाँश टाइटल भारत के हैं और बाकी नेपाल, घाना, यूएस, तथा कोरिया के हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 हमारे Facebook पेज़ को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page