केदारनाथ दर्शन के लिए दो दिन में हुई साढ़े तीन हजार टिकटों की एडवासं बुकिंग

ख़बर शेयर करें

देहरादून। चारधाम यात्रा के दौरान श्री केदारनाथ धाम के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग बीते सोमवार से शुरू की गयी। दो दिन में करीब साढ़े तीन हजार टिकटों की एडवांस बुकिंग की जा चुकी है। जिसमें करीब 15 हजार तीर्थयात्री यात्रा करेंगे। विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम के कपाट 06 मई को खोले जाएंगे। केदारनाथ धाम के लिए गुप्तकाशी, फाटा और सिरसी से हेली सेवा संचालित की जाती है।

कोरोना से स्थिति सामान्य होने के बाद इस साल चारधाम यात्रा को बड़े स्तर पर संचालित करने के लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण की ओर से पहले ही सभी तैयारियां पूरी की ली गई हैं। हेली सेवा के लिए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग करने के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सिरसी, फाटा, गुप्त काशी से नौ एविएशन कंपनियां हेली सेवा का संचालन कर रही हैं। जिसमें गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए एरो एयर क्राफ्ट और आर्यन एविएशन, फाटा से केदारनाथ के लिए पवन हंस, चिपसन एविएशन, थंबी एविएशन और पिनाक्ल एयर तथा सिरसी से केदारनाथ के लिए एरो एयर क्राफ्ट, हिमालयन हेली और केट्रल एविएशन द्वारा अपनी सेवाएं दी जा रही हैं। जिसमें प्रति यात्री किराया गुप्तकाशी से केदारनाथ 7750 रूपये, फाटा से 4720 रूपये तथा सिरसी से केदारनाथ 4680 रूपये है।

यह भी पढ़ें -  राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा मे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस

सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन श्री दिलीप जावलकर ने कहा कि देश दुनिया से आने वाले तीर्थ यात्री जीएमवीएन की वेबसाइट heliservices.uk.gov.in पर हेली सेवा की एडवांस बुकिंग करा रहे हैं। हमने उत्तराखण्ड एक पहाड़ी राज्य होने के कारण हवाई संपर्क और बुनियादी ढांचे के महत्व को समझा है। तीर्थ यात्रियों की सुविधाओं और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

यह भी पढ़ें -  वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुयी पंजाब नेशनल बैंक की 20 वीं एजीएम

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 वॉट्स्ऐप पर समाचार ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज लाइक-फॉलो करें

👉 हमारे मोबाइल न० 9410965622 को अपने ग्रुप में जोड़ कर आप भी पा सकते है ताज़ा खबरों का लाभ

👉 विज्ञापन लगवाने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page